क्लासमेट्स ने किया छात्रा से गैंगरेप, प्रदर्शन करने पर पुलिस का लाठीचार्ज

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में एक कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा से उसी के क्लासमेट्स द्वारा गैंगरेप की घटना सामने आई है. घटना के बाद शहर में विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिला. इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा.

मामले के आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया लेकिन जिला अभियोजन अधिकारी और सहायक अभियोजन अधिकारी जज के सामने उपस्थित नहीं हुए. पुलिस के डायरी पेश करने के बाद कोर्ट ने आरोपियों को जेल भेजने का आदेश दिया.

दरअसल, घटना रतलाम की है. यहां के एक कॉन्वेंट स्कूल की छात्रा से गैंगरेप का मामला सामने आया है. इस घटना के विरोध में गुरुवार को पीड़िता के पक्ष में एक संगठन ने रैली निकाली. रैली जैसे ही कान्वेंट स्कूल के पास पहुंची, वहां कुछ युवकों ने पथराव शुरू कर दिया.

देखते ही देखते मामला बढ़ गया. पथराव के दौरान कुछ युवकों को चोटें भी आई हैं. कुछ उत्तेजित युवकों ने स्कूल की बाउन्ड्री वाल पर लगी लोहे की जालियां भी उखाड़कर फेंकना शुरू कर दिया.

इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन रोड स्थित एक होटल पर पथराव और तोड़फोड़ भी किया. इसके बाद आक्रोशित भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ गया. भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी छोड़े. इस दौरान एक पुलिसवाले को भी चोट पहुंची.

पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए लाठीचार्ज से भी जब भीड़ काबू में नहीं हो पा रही थी तो रतलाम के एसपी गौरव तिवारी खुद लाठी लेकर सड़क पर उतर गए. काफी देर की मशक्कत के बाद स्थिति नियंत्रण में हुई.

विरोध रैली निकालकर कॉन्वेंट स्कूल पंहुचे प्रदर्शनकारियों ने स्कूल के गेट पर एसपी गौरव तिवारी को ज्ञापन भी सौंपा. ज्ञापन में आरोप लगाया कि कॉन्वेंट स्कूल प्रशासन द्वारा एक समुदाय विशेष के बच्चों को मेहंदी या बिंदी आदि लगाने पर प्रताड़ित किया जाता है और कई तरह से उनका शोषण किया जाता है. ज्ञापन में कार्रवाई की मांग की गई है.

उधर, पुलिस ने पहले इस मामले के दो मुख्य नाबालिग आरोपियों को गिरप्तार कर लिया था. इसके बाद तीन और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

क्या था मामला:

रतलाम के एक कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने मंगलवार को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके साथ पढ़ने वाले दो लड़कों ने उसके संग गैंगरेप किया. छात्रा ने यह भी बताया कि उसके फोटो को फोटोशॉप करके अश्लील बना दिया और वायरल करने की धमकी देकर पहले घर और फिर होटल में रेप किया. इतना ही नहीं छात्रा ने यह भी बताया कि वे लगातार उससे रुपये की मांग करते थे और कान के टॉप्स तक ले चुके थे. अंत में युवती ने सारी कहानी अपने घर वालों को बताई तब मामले का खुलासा हुआ.

यह भी पढ़ें -   शादी के 8 महीने बाद प्रेग्नेंट हुई पत्नी से फ़ौजी पति ने की ऐसी हरकत, फ़ोन पर कहा-‘ पापा प्लीज..’