तीन दिन तक चला 'सबसे बड़ा सेक्स फेस्टिवल', महंगे टिकट खरीदकर आए लोग

इंग्लैंड में यूरोप का 'सबसे बड़ा सेक्स फेस्टिवल' आयोजित किया गया. जुलाई के पहले वीकेंड में आयोजित इस फेस्टिवल में अलग-अलग सेक्शुअल चॉइस के करीब 700 स्विंगर्स ने हिस्सा लिया. फेस्टिवल के तीन दिनों के पास के लिए लोगों ने 35 हजार रुपये तक चुकाए.
स फेस्टिवल में एलजीबीटी सहित सभी सेक्शुअल चॉइस के लोगों ने हिस्सा लिया. स्विंगफिल्ड नाम के फेस्टिवल के आयोजक इसे इंग्लैंड का इकलौता स्विंगर्स फेस्टिवल बताते हैं.
इंग्लैंड के वोर्केस्टरशायर के एक गांव में इसका आयोजन किया गया जहां खुले मैदान में टेंट लगाकर लोगों के ठहरने की व्यवस्था थी. मीडिया से बातचीत में स्थानीय लोगों ने फेस्टिवल पर सवाल भी उठाए. फेस्टिवल के आयोजन स्थल पर कड़ी सुरक्षा की गई थी.
आयोजकों ने किसी भी आम व्यक्ति या प्रेस को फेस्टिवल में जाने की इजाजत नहीं दी. इतना ही नहीं, शामिल होने वाले लोगों को प्रेस से बात करने से भी रोका गया था.
फेस्टिवल में शामिल होने वाले लोगों को उनकी पसंद के हिसाब से अलग-अलग नाम दिए जाते हैं, जैसे हॉट वाइव्स, यूनिकॉर्न्स, बुल्स वगैरह. हर व्यक्ति को एक बैंड दिया जाता है जिससे अन्य लोग उनकी पसंद समझ सकें.
हालांकि, इस फेस्टिवल से स्थानीय लोग खुश नहीं दिखे. लेकिन आयोजकों का दावा है कि उन्होंने तमाम स्थानीय कानूनों का पालन किया और बार वगैरह के लिए लाइसेंस भी लिए.
फेस्टिवल को पूरी तरह सीक्रेट रखा गया था. टिकट खरीदने वाले लोगों को इवेंट शुरू होने से ठीक कुछ घंटे पहले ही पता भेजा गया था. स्विंगफिल्ड की वेबसाइट के मुताबिक, फेस्टिवल हर साल होता है. इसमें आयोजकों की ओर से किसी तरह की सेक्शुअल सर्विस नहीं दी जाती.

यह भी पढ़ें -   शादी के 8 महीने बाद प्रेग्नेंट हुई पत्नी से फ़ौजी पति ने की ऐसी हरकत, फ़ोन पर कहा-‘ पापा प्लीज..’