Sunny Leone Birthday: अगर ऐसा नहीं हुआ होता तो कभी पॉर्न स्टार न बनतीं Sunny Leone

सनी लियोनी एक ऐसी बॉलिवुड ऐक्ट्रेस हैं जिन्होंने अपनी किस्मत अपने हाथ से लिखी और इसे बदला भी। टीनेज में उन्होंने अडल्ट इंडस्ट्री में कदम रखा। 2013 में उन्होंने पॉर्न इंडस्ट्री को अलविदा कहकर बॉलिवुड में नई शुरुआत की। उनको भारत में काफी आलोचना झेलनी पड़ी तो बड़े स्टार्स ने उनका सपोर्ट भी किया। आज (13 मई) को सनी लियोनी का बर्थडे है। करनजीत कौर वोहरा (Karenjit Kaur Vohra) सनी लियोनी (Sunny Leone) कैसे बनी यह अपने आप में दिलचस्प दास्तां है. उससे भी ज्यादा रोचक है कि ऐसा क्या हुआ कि मिडिल क्लास करनजीत कौर की जिंदगी में अचानक वो नर्स बनने का इरादा छोड़ पॉर्न स्टार बन गईं?

सेक्सी सनी लियोनी जब यह कहती हैं कि बचपन में वो पढ़ाई में तेज थीं. टीनएज में उनका कोई बॉयफ्रेंड नहीं था तो थोड़ा आश्चर्य होता है. करनजीत कौर की फैमिली मिडिल क्लास थी. उनका परिवार अमेरिका से होते हुए कनाडा गया. वहां सनी की परवरिश एक आम सिख परिवार की लड़की की तरह हुई. सनी को लगता था कि वो बड़ी होकर ऑरेंज काउंटी में एक नर्स बन जाएं और ठीकठाक पैसे कमा लें तो जिंदगी आसान हो जाएगी.
दरअसल, जब सनी कॉलेज में आईं, वह पॉकेट मनी के लिए पार्ट टाइम एक जर्मन बेकरी में काम करती थीं. उस समय उनकी मुलाकात जिफी ल्यूब से हुई. इससे पहले सनी का कभी कोई बॉयफ्रेंड नहीं था. जिफी से मिलने के बाद सनी को अहसास हुआ कि वह बायसेक्सुअल हैं. पहली बार अपने घर में पेरेंट्स को बिना बताए सनी जिफी के साथ समय बिताने लगी.
जिफी से दोस्ती करने के बाद सनी को अहसास हुआ कि हाईफाई लाइफ क्या होती है? पहली बार उन्हें अपनी सेक्सुआलिटी का अहसास हुआ. सनी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ना मेरी जिंदगी में जिफी आती, और ना मैं एक पोर्न स्टार बनती. जिफी ने मुझे चैलेंज किया था कि मैं सेक्सी नहीं हूं. मुझे उसे प्रूव करना था कि मुझसे सेक्सी कोई ना होगा. जिफी ने ही उन्हें जॉन स्टीवेंस से मिलवाया. जिसकी वजह से वह मॉडलिंग में उतरीं. पैसे का चस्का लगा तो जॉन ने आयडिया दिया कि वह एडल्ट फिल्मों में काम करके ढेर सारे पैसे कमा सकती हैं.
तब तक टीनएजर सनी का शर्मीलापन काफी हद तक जा चुका था. जब वह पेंटहाउस मैगजीन के फोटोग्राफर जे एलन से मिलीं, तो वह पूरी तरह न्यूड पोज करने को तैयार थीं. पेंटहाउस मैगजीन में जब वह पहली बार छपीं, उनसे पूछा गया कि उनका नाम क्या होगा? उन्होंने बिना सोचे समझे अपने भाई का नाम सनी बता दिया. दरअसल वह करनजीत नाम के साथ काम नहीं करना चाहती थीं और सनी नाम सहज मुंह पर चढ़ गया.

इसके बाद घर में दो सनी हो गए, भाई सनी और खुद वो. घरवालों को हालांकि बहुत बाद में उनके काम के बारे में पता चला. सनी की मां और पापा को जब पता चला, तो उन्होंने अपनी बेटी से रिश्ता तोड़ लिया. उस समय उनका साथ दिया साथी पोर्न स्टार डेनियल वेबर ने.

वेबर ने ही उनसे कहा कि इंडिया से बिग बॉस शो का जो ऑफर आया है, उन्हें स्वीकारना चाहिए. सनी डर रही थीं कि हिंदुस्तानी सोसाइटी में वो रिजेक्ट हो जाएगी. लोग पॉर्न स्टार होने की वजह से उनका अपमान करेंगे. पर उन्हें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि किस तरह मुंबई फिल्म इंडस्ट्री ने उन्हें हाथोहाथ लिया और उन्हें धड़ाधड़ काम मिलने लगा.
सनी अपनी जिंदगी के बारे में कुछ नहीं छिपातीं. हालांकि एक बच्ची निशा को गोद लेने और दो जुड़वां बेटों आशेर और नोआ सरोगेसी से होने के बाद तय किया है कि वो स्क्रीन पर किसी दूसरे हीरो को किस नहीं करेंगी और ना ही न्यूड सींस करेंगी. 2015 से अब तक गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली इंडियन हीरोइन में सनी आज भी आगे हैं.

यह भी पढ़ें -  मां की जीरॉक्स हैं ये बॉलिवुड ऐक्ट्रेसस, कुछ तस्वीरें तो आपका सिर घुमा देंगी