Happy Birthday Manushi Chhillar: सोनीपत से 'पृथ्वीराज' के सेट तक, ऐसा रहा मानुषी छिल्लर का सफ़र

साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर (Happy Birthday Manushi Chhillar) आज अपना 23वां जन्मदिन मना रही हैं. मानुषी का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के झज्जर में हुआ था. मिस वर्ल्ड के तौर पर विश्व भर में अपनी पहचान बनाने वाली मानुषी आज दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं में गिनी जाती हैं, लेकिन अपने कॉलेज के दिनों में मानुषी (Manushi Chhillar) बिल्कुल अलग अंदाज में दिखाई देती थीं. मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के लिए मानुषी को काफी संघर्ष करना पड़ा, जिनमें से एक रहा अपने आप को बदलना.

मिस वर्ल्ड बनने तक के सफर में मानुषी ने खुद को काफी ट्रांसफॉर्म किया है और इसकी गवाह हैं उनकी कुछ पुरानी तस्वीरें. जिन्हें देखने के बाद आप भी समझ जाएंगे कि आखिर विश्व सुंदरी बनने के लिए उन्होंने अपने आप में कितने बदलाव किए हैं. बता दें मानुषी छिल्लर स्कूल ऑफ ड्रामा का हिस्सा रह चुकी हैं और 12वीं क्लास में अंग्रेजी की ऑल इंडिया सीबीएसई टॉपर भी रह चुकी हैं.
आइए जानते हैं, सोनीपत से निकलकर बॉलीवुड पहुंचने का उनका सफ़र...

मेडिकल की छात्रा- मानुषी छिल्लर के मॉडलिंग के करियर की शुरुआत हरियाणा से हुई। अपने करियर की शुरुआती दौर में मानुषी सोनीपत के भगत फूलसिंह राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर रहीं थी। तीसरे वर्ष की पढ़ाई के दौरान वह मिस हरियाणा बनीं।

इस सवाल का जवाब देकर बनी मिस वर्ल्ड- मानुसी ने उनके मिस वर्ल्ड इवेंट मे पूछ गया कि किस प्रोफेशन में सबसे ज्यादा सैलरी मिलनी चाहिए। उन्होंने इसके लिए मां को चुना। लेकिन उन्होंने कहा कि सैलरी का यहां मतलब प्यार और सम्मान से है। इसके जून 2017 में उनके सर पर मिस वर्ल्ड का ताज रखा गया। यह खिताब 17 साल बाद भारत के खाते में आया।

अब आ रही है फ़िल्म- मॉडलिंग की दुनिया में अपना नाम बनाने वाली मानुषी अब एक्टिंग का रुख कर चुकी हैं। जल्द वह अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली हैं। इसके लिए उन्होंने अक्षय कुमार की फ़िल्म पृथ्वीराज को चुना है। इस फ़िल्म में संयोगिता का किरदार निभाने वाली हैं। ख़ास बात है कि उन्हें अक्षय कुमार के अपोजिट कास्ट किया गया है। फ़िल्म के साल 2021 में रिलीज़ होने की उम्मीद है। हालांकि, कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त फ़िल्म की शूटिंग रुकी हुई है। सब कुछ सामान्य होने पर यह वापस से पटरी पर आ जाएगा

यह भी पढ़ें - 10 फिल्म डायरेक्टर्स, जो शादीशुदा होने के बावजूद हिरोइन को दिल दे बैठे