N.T. Rama Rao Jr Birthday - 'तारक' को ऐसे मिला जूनियर NTR नाम, दर्दनाक हादसे के बाद दी थी मौत को मात

जूनियर NTR (N.T. Rama Rao Jr.) साउथ के पॉपुलर और चहेते स्टार्स में से एक हैं. आज अपना 37वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं.
अपने शानदार अभिनय और दमदार फाइटिंग सीन्स के दम से साउथ इंडस्ट्री में अपना खास मुकाम बनाने वाले एक्टर जूनियर एनटी रामा राव (N.T. Rama Rao Jr.) आज अपना 37वां जन्मदिन (Birthday) मना रहे हैं. जूनियर एनटी रामा राव का नाम नंदमूरी तारक रामा राव है. 1983 में हैदराबाद (Hyderabad) में जन्मे तार पॉपुलर एक्टर और आंध्र प्रदेश के सीएम रहे एनटी रामाराव (N.T. Rama Rao) के पोते हैं.

बाल कलाकार के रूप में शुरू किया था करियर
जूनियर NTR (N.T. Rama Rao Jr.) साउथ के पॉपुलर और चहेते स्टार्स में से एक हैं. उन्होंने सबसे पहले साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ब्रह्मर्षि विश्वामित्र (Brahmarshi Vishwamitra) में एक बाल कलाकार के तौर पर काम करते नजर आए थे. इसके बाद उन्होंने साल 1996 में तेलुगू फिल्म 'रामायणम' में भी एक बाल कलाकार एक्टिंग की थी. इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट चिल्ड्रर्न्स फिल्म का नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था.


तारक से ऐसे बनें एनटी रामा राव जूनियर
जूनियर एनटी रामा राव के दादा का नाम एन.टी. रामा राव ने उनकी पहली फिल्म का निर्देशन किया था. कम ही लोग इस बात को जानते हैं कि जूनियर NTR का वास्तविक नाम तारक था. हुआ यूं कि उनकी पहली फिल्म रिलीज होने के बाद फैन्स ने उन्हें जूनियर एनटीआर कहकर पुकारना शुरू कर दिया और फिर यही उनका स्क्रीननेम हो गया और वह इसी नाम से मशहूर हो गए.

कई अवॉर्ड्स से हुए हैं सम्मानित
पिछले कई सालों में तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री ने कई उतार चढ़ाव देखे लेकिन एनटीआर के स्टार्डम में कोई खास बदलाव नहीं आया. एनटीआर ने अपनी कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय के लिए 'नंदी अवॉर्ड', 'आईफा अवॉर्ड', 'फिल्मफेयर बेस्ट तेलुगू अवॉर्ड' हासिल किए है.


चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत दर्ज हुआ था मुकद्दमा
साल 2010 में एक वकील ने जूनियर एनटीआर के खिलाफ चाइल्ड मैरिज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया था. दरअसल, एनटीआर जूनियर लक्ष्मी प्रनथी से शादी करना चाहते हैंं, तब उनकी उम्र महज 17 साल है. मुकदमा दर्ज होने के बाद उन्होंने साल 2011 में जब लक्ष्मी 18 साल की हो गईं तब उनसे शादी की. लक्ष्मी नार्ने श्रीनिवास राव की बेटी हैं, जो प्रसिद्ध तेलुगु समाचार चैनल 'स्टूडियो एन' के मालिक हैं.

सड़क हादसे में बुरी तरह हुए थे घायल
साल 2009 में एक सड़क हादसे में जूनियर NTR बुरी तरह घायल हुए थे. हादसा इतना भयंकर था कि जिसने भी उस हादसे को करीब से देखा, कोई ये नहीं कहता था कि हादसे में कोई बचा होगा. लोगों की दुआओं का असर हुआ और मौत को हराकर जूनियर NTR वापस लौटे. दरअसल, आम चुनाव के दौराम को तेलुगू देशम पार्टी का प्रचार कर वापस लौट रहे थे, तभी उनकी कार का नलगोंडा में सूर्यअपेअ में एक्सीडेंट हो गया था.

एक फिल्म के लिए लेते हैं इतनी फीस
जूनियर एनटीआर की दमदार एक्टिंग और जबरदस्त फाइटिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके एक-एक सीन तो दर्शक इंटरनेट पर कई-कई देखते हैं. बताया जाता है कि जूनियर एनटीआर एक फिल्म करने के लिए 18 से 20 करोड़ रुपए फीस लेते हैं.

यह भी पढ़ें -  मां की जीरॉक्स हैं ये बॉलिवुड ऐक्ट्रेसस, कुछ तस्वीरें तो आपका सिर घुमा देंगी