Aditya Chopra Birthday Special : इस एक्ट्रेस के लिए छोड़ा था घर! इटली में की थी शादी

फेमस फिल्ममेकर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) पुराने जमाने के मशहूर फिल्मकार यश चोपड़ा के बड़े बेटे हैं. बेहद कम उम्र में ही वे फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में उतरे और कामयाब भी हुए. आदित्य को आमतौर पर कैमरे से परहेज रहता है लेकिन उनकी कैमरे की पीछे की समझ इतनी जबरदस्त है कि बॉलीवुड की कई यादगार फिल्में और सुपरस्टार शायद उनके बिना अपनी मंजिल न पाते. आज आदित्य चोपड़ा अपना 48वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर जानते हैं आदित्य के जीवन से जुडी कुछ ख़ास बातें...

आदित्य चोपड़ा का जन्म 21 मई, 1971 को मुंबई में हुआ था. आदित्य निजी जिंदगी की बातब करें तो उनकी दो शादियां हुई हैं, इनकी पहली शादी पायल खन्ना से हुई थी लेकिन इसके बाद वह एक्ट्रेस रानी मुखर्जी से प्रेम कर बैठे और अपने प्यार को पाने के उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.
आदित्य और रानी के रिश्ते से पिता यश चोपड़ा को इतना एतराज था की आदित्य को घर छोड़ना पड़ा था. इस विवाद के चलते आदित्य कई दिन तक होटल में रहना पड़ा था. आदित्य का पायल खन्ना से साल 2009 में तलाक हो गया था. इसके बाद साल 2014 में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी संग शादी रचाई थी.

आदित्य और रानी की अफेयर की खबरें मीडिया में बहुत दिनों से आ रही थीं, लेकिन दोनों में से किसी ने भी इस खबर पर मुहर नहीं लगाई थी. दोनों ने 2014 में इटली में शादी की. दोनों की एक बेटी आदिरा भी है.
आदित्य का फिल्मी करियर मात्र 18 साल की उम्र में यश चोपड़ा के असिस्टेंट के तौर पर हो गया था. आदित्य ने यश चोपड़ा को फिल्म 'चांदनी', 'लम्हे' और 'डर' फिल्मों में असिस्ट किया. आदित्य ने 23 साल की उम्र में पहली फिल्म डायरेक्ट की थी जिसका नाम है 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे'. ये फिल्म बॉलीवुड हिस्ट्री की सबसे सुपरहिट फिल्मी मानी जाती है.

इसके बाद आदित्य ने पीछे मुड़कर नहीं देखा उन्होंने बॉलीवुड को कई हिट्स देने के साथ कई राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय अवॉर्ड भी जीते हैं.

यह भी पढ़ें - कंगना रनौत को जब पहली बार किसी लड़के ने किया था KISS, ऐसा हुआ था हाल