कितना भी पुराना मैसेज अब ढूंढ सकेंगे मिनटों में, WhatsApp में जल्द जुड़ेगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर के लिए आये दिन नए-नए फीचर लेकर आता रहता है. आज के टाइम में वॉट्सऐप को कम्युनिकेशन का सबसे अच्छा माध्यम माना जाता है और इसी कारण इसकेा साइज भी आये दिन बढ़ता जा रहा है. साइज बढ़ा होने के कारण अगर किसी की पुरानी कन्वर्सेशन देखनी हो, तो काफी मशक्कत करनी पड़ जाती है.

ऐसे यूजर्स को हो रही दिक्कतों का खयाल रखते हुए वॉट्सऐप जल्द इसमें एक नया फीचर जोड़ने वाला है. अगर आप किसी खास दिन पर भेजे गए / प्राप्त मैसेज को खोजना चाहते हैं तो इस फीचर के द्वारा तारीख से यानी Search by date से आसानी खोजा जा सकेगा .

wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार यह फीचर फिलहाल अभी अंडर डिवेलपमेंट है, इस पर टेस्टिंग चल रही है. लेकिन ये जल्द ही आ जाएगा. इस फीचर को सबसे पहले iPhone में यूज किया जा सकेगा उसके बाद एंड्रॉयड डिवाइसेस के लिए भी जारी के दिया जाएगा.



फीचर के आने के बाद दिखेगा कैलेंडर आइकन
वॉट्सऐप पर एक कैलेंडर आइकन को जोड़ा जा रहा है, इसके आने के बाद यूजर्स को वॉट्सऐप पर एक कैलेंडर आइकन दिखाई देने लग जाएगा. जब आप कैलेंडर आइकन टैप करते हैं, तो वॉट्सऐप एक तारीख पिकर दिखाएगा. यहां अपने हिसाब से तारीख सिलेक्ट करके मैसेज देख सकते हैं.

वॉट्सऐप पर एक साथ कर सकेंगे कई लोगों से बात
गौरतलब है कि फेसबुक ने हाल ही में मैसेंजर रूम्स फीचर की शुरुआत की है. इससे यूज़र्स एक सिंगल वीडियो कॉल पर एक साथ 50 लोगों से जुड़ सकते हैं. अच्छी बात ये है कि सोशल मीडिया दिग्गज फेसबुक ने इसे इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप के लिए भी पेश किया है. वॉट्सऐप के एंड्रायड वर्जन पर धीरे-धीरे रूम्स फीचर मिलना शुरू हो गया है. नए रूम इंटिग्रेशन से वॉट्सऐप यूज़र्स कॉल की शुरुआत भी कर सकते हैं, साथ ही किसी रूम में जॉइन भी कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें -   सावधान ! GOOGLE पर इन 10 चीजों को कभी सर्च ना करें, हो सकता है भारी नुकसान