मैं उस टी20 मैच में दोहरा शतक बना सकता था, मेरे पास बढ़िया मौका था-रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अभी तक वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाए हैं। ये कारनामा करने वाले वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। कुछ लोगों का ये भी मानना है कि रोहित शर्मा टी20 में भी दोहरा शतक लगा सकते हैं और एक मैच में उनके पास मौका था कि वो इस मुकाम को हासिल कर सकते थे। रोहित शर्मा ने अपनी उस पारी को याद किया है और कहा है कि उनके पास उस दिन टी20 में दोहरा शतक लगाने का बढ़िया मौका था।

नंवबर 2017 में इंदौर में भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मैच खेला जा रहा था। रोहित शर्मा ने उस मुकाबले में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने सिर्फ 35 गेंदों पर ही ताबड़तोड़ शतक जड़ दिया था। रोहित ने उस मैच में सिर्फ 43 गेंद पर 118 रन बनाए थे और अगर वो आखिर तक खेलते तो दोहरे शतक तक पहुंच सकते थे।

मुंबई इंडियंस के पेज पर इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा ने अपनी उस पारी को याद किया। उन्होंने एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि उस दिन वो टी20 फॉर्मेट में भी दोहरा शतक लगा सकते थे। रोहित ने कहा कि उस मुकाबले में मेरे पास शायद 200 रन बनाने का बढ़िया मौका था, क्योंकि जब मैं आउट हुआ था तब भी 9 से ज्यादा ओवर बचे थे। इसलिए उस दिन बेहतरीन मौका था। लेकिन 35 गेंद पर 100 रन भी सही है।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा की उस जबरदस्त पारी की बदौलत भारतीय टीम ने 261 रनों का विशाल स्कोर बनाया था, जवाब में श्रीलंका की टीम 172 रन ही बना पाई थी और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें - क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज