women-habits-that-goddess-lakshmi-love

माँ लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता हैं. यदि आप जीवन में पैसो से संपन्न रहना चाहते हैं तो आपके ऊपर माँ लक्ष्मी का आशीर्वाद होना आवश्यक हैं. हालाँकि माँ लक्ष्मी सिर्फ उन्ही लोगो की मनोकामनाएं पूर्ण करती हैं जिनके अंदर कुछ ख़ास आदतें होती हैं. खसका र्महिलाओं को इन आदतों या कहे नियमों का पालन अवश्य करना चाहिए. जो महिलाएं इन्हें अपनाती हैं उनके ऊपर माँ की कृपा दृष्टि सदा बनी रहती हैं.
1. सुबह और शाम नियमित रूप से घर की पूजा पाठ करने वाली महिलाओं को माँ लक्ष्मी पसंद करती हैं. इन महिलाओं में बाकी औरतों की तुलना में ज्यादा पॉजिटिविटी देखने को मिलती हैं. नियमित पूजा और आराधना करने से इन महिलाओं का मन बाकियों से ज्यादा शुद्ध होता हैं.

2. शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी के नाम का व्रत रखने वाली महिलाओं के ऊपर माता रानी का आशीर्वाद सदैव बना रहता हैं. ये महिलाएं सिर्फ माँ के लिए अपनी भूख का त्याग करती हैं. इनका ये बलिदान देख माँ प्रसन्न होती हैं.

3. घर की बाल कन्याओं को लाड़ प्यार से रखने वाली महिलाओं से भी माँ लक्ष्मी खुश रहती हैं. कहते हैं बाल कन्याएं स्वयं माँ लक्ष्मी का ही रूप होती हैं. ऐसे में यदि महिलाएं अपने घर की छोटी बच्चियों को प्यार से रखती हैं और उन्हें बोझ नहीं समझती तो माँ प्रसन्न हो जाती हैं.

4. शुक्रवार को माँ के नाम का घी का दीपक लगाने से भी माँ को ख़ुशी मिलती हैं. इसलिए जो महिलाएं ऐसा करती हैं उन्हें माँ की महिमा देखने का अवसर प्राप्त होता हैं. वे उनकी मनोकामना अवश्य पूर्ण करती हैं.

5. जो महिलाएं शुक्रवार के दिन घर में न तो नॉनवेज खाती हैं और न ही पकाती हैं उन्हें भी लक्ष्मीजी का आशीर्वाद ज्यादा मिलता हैं. शुक्रवार का दिन माँ लक्ष्मी का दिन होता हैं. इस दिन सभी को घर में मांस मच्छी और अंडे का सेवन करने से परहेज करना चाहिए. यदि आप इन्हें खाते हैं तो माँ आपके घर नहीं आएगी.

6. शुक्रवार के दिन दान धर्म करना भी शुभ माना जाता हैं. ऐसा करने वाली महिलाओं के ऊपर माँ लक्ष्मी अपनी कृपा बरसाती रहती हैं. ये दान धन, अन्न, पैसा या वस्त्र सहित किसी भी चीज का हो सकता हैं.

7. बड़े बूढों का सम्मान करने वाली महिलाएं भी माँ लक्ष्मी को खूब भाति हैं. उनका आचरण देख माँ इतनी प्रसन्न होती हैं कि उन्हें अच्छा सौभग्य कर्म स्वरुप देती हैं.

8. घर के सभी सदस्यों की केयर करने वाली और घर को उन्नति की राह दिखाने वाली महिलाएं भी माँ लक्ष्मी की प्रिय होती हैं. ऐसी जगह माँ धन की कमी नहीं होने देती हैं.

9. परिवार को साथ में बाँध कर रखने वाली महिलाओं से भी माँ को ख़ास लगाव होता हैं. यदि कोई महिला फैमिली में फूट डालती हैं तो माँ उस पर अपनी कृपा नहीं दिखाती हैं.

10. माँ का श्रृंगार करने वाली और उनकी चंदन का टिका लगाकर पूजा पाठ करने वाली महिलाओं से भी लक्ष्मी जी खुश रहती हैं.

वैसे क्या आपके अंदर ये आदतें हैं? यदि नहीं तो आज ही इन्हें अपना ले और माँ लक्ष्मी की असीम कृपा का लाभ ले.