जीवन में खुशियाँ लाता हैं शिवजी का ये उपाय, हर दुखी व्यक्ति को आज ही करना चाहिए

दुःख भरे दिन हर किसी के जीवन में जरूर आते हैं. यही तो जीवन हैं. कभी सुख तो कभी दुःख. बस दिक्कत इस बात से होती हैं कि यदि दुःख का लेवल अधिक हो या वो हमारे जीवन में फेविकोल की तरह चिपक जाए और जाने का नाम ना ले तो हालत पतली हो जाती हैं. फिर ले देकर हमें सिर्फ भगवान ही याद आते हैं. हम सोचते हैं कि काश कोई चमत्कार हो जाए और भगवान हमारे सभी दुखों को नष्ट कर दे. इसी बात को ध्यान में रखते हैं आज हम एक बहुत ही कारगर उपाय बताने जा रहे हैं. हमारा ये उपाय शिवजी से कनेक्टेड हैं. यानी आपको अपने दुखों का खात्मा करने के लिए शिवजी को ही मानना होगा.

जैसा कि आप सभी जानते हैं शिवजी इस संसार के सबसे शक्तिशाली व्यक्ति हैं. इस श्रृष्टि के निर्माण में भी उनका अहम योगदान रहा हैं. ऐसे में वे हमारे दुखों को समाप्त करने की ताकत भी रखते हैं. यही वजह हैं कि दुनियां में हर व्यक्ति शिवजी को मानाने में लगा होता हैं. यदि आप ने नोटिस भी किया हो तो देशभर में सबसे ज्यादा मंदिर भी शिवजी के ही हैं. ऐसे में उनकी आराधना करने से लाभ जरूर होता हैं. अब शिवजी की पूजा पाठ तो हर कोई करता हैं. पर यदि आप एक ख़ास तरीके से उनका पूजन करे तो अपने दुखों से जल्द ही छुटकारा मिल सकता हैं.इस उपाय के तहत आप सुबह जल्दी उठ स्नान कर ले. अब पीले रंग के वस्त्र पहने और शिव पूजा की तैयारी में लग जाए. इस पूजा के लिए आपको ये सामग्रियां चाहिए होगी – नारियल, सुपारी, गेहूं, सिक्का और पूजा का धागा. सबसे पहले शिवजी के सामने घी का एक दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद एक लाल कपड़ा ले और उसके ऊपर गेहूं की एक ढेरी बना दे. अब इसके ऊपर सिक्का रखे और उस सिक्के के ऊपर पूजा सुपारी रखे. उसी के बगल में नारियल रख दे. इस नारियल पर आपको पूजा का धागा बांधना हैं.

अब शिवजी की आरती करे और अपनी सभी समस्याएं उनके समक्ष रखे. इसके बाद नारियल का पूजा का धागा निकाल अपने हाथ पर बाँध ले. इससे आपका भाग्य प्रबल होगा और मुसीबतें आप से कोसो दूर ही रहेगी. ये नारियल आप फोड़ दे और अपने परिवार के सदस्यों को खिला दे. इससे परिवार में शान्ति रहेगी और साथ ही उनकी उन्नति होगी. जो गेहूं आप ने पूजा में इस्तेमाल किये थे उन्हें बाकी गेहूं में पिसवा कर आटा बना ले. अब इसी की रोटी पूरा परिवार खाए. जब भी रोटी बनाए तो पहली रोटी गाय के नाम की जरूर बनाए. गाय को रोटी देना ना भूले.

यदि आप ये उपार पूर्ण विधि से करते हैं तो आपके जीवन में कभी कोई दुःख नहीं रहेगा. शिवजी की कृपा आपके ऊपर सदैव बनी रहेगी. आपको अपने दुखों से छुटकारा मिल जाएगा. ये उपाय आप महीने में कम से कम एक बार कर सकते हैं. यदि आपको ये जानकारी पसंद आई तो इसे दूसरों के साथ शेयर करना ना भूले. इस तरह वे भी इसका लाभ ले सकेंगे.