दूकान पर बैठने के पहले बोले माँ लक्ष्मी का ये मंत्र, ग्राहकी तेज़ी से बढ़ेगी

आज के दौर में हर कोई नौकरी करना पसंद नहीं करता है। कई लोगों का दिमाग बिजनेस में ज्यादा होता है। ऐसे में वे अपनी पसंद की दुकानें खोलते हैं। वहीं, कुछ अन्य लोगों का अपना कार्यालय है। ये दोनों काम तभी फायदेमंद होते हैं जब ग्राहक आपकी दुकान या कार्यालय में आना शुरू करते हैं। व्यापारी भाइयों के लिए, ग्राहक भगवान है। अगर एक बार आपकी दुकान का सिक्का चला गया और आप प्रसिद्ध हो गए, तो फिर पैसा ही पैसा होता हैं। हालाँकि, दुकान खोलने के बाद कई बार लोग उड़ते हुए दिखाई देते हैं। बहुत से लोग अपने व्यवसाय में पैसा खोना शुरू कर देते हैं। आज हम ऐसे लोगों के लिए एक शानदार उपाय लेकर आए हैं।
धन का सीधा संबंध आपके भाग्य से भी होता है। अगर आपकी किस्मत अच्छी है, तो दुकानदार भी एक महीने में एक साल कमा लेता है। वहीं, अगर आपकी किस्मत खराब है, तो आप पूरे साल में एक महीना भी नहीं कमा पाते हैं। जब बात भाग्य और धन से जुड़ी हो तो हमें बिना किसी देरी के मां लक्ष्मी के चरणों में जाना चाहिए। हिंदू धर्म के अनुसार, देवी लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है, उसके पास कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है। ऐसे में मां लक्ष्मी भी हमारे व्यापारी भाइयों की बिक्री बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं।

 
आपको बस इतना करना है कि जब भी आप अपनी दुकान खोलें और व्यवसाय में बैठें, तो उससे पहले एक विशेष मां लक्ष्मी का मंत्र बोलें। आपको बहुत फायदा होगा। इसके लिए, जैसे ही आप अपनी दुकान का शटर उठाते हैं, उससे पहले मंत्र “ॐ महालक्ष्म्यै च विद्महे विष्णुपत्नी च धीमहि तन्यो लक्ष्मी प्रचोद्यात”  का जाप करें। आपको इन मंत्रों को 7 बार कहना है। इसके बाद ही दुकान खोलें और अंदर प्रवेश करें।
दुकान जाने के बाद, आप देवी लक्ष्मी की मूर्ति के सामने एक दीपक और अगरबत्ती लगाए। इसके साथ ही फूल चढ़ाएं और मां के घी के दीपक के साथ आरती करें। यह क्रिया पूरी होने के बाद ही दुकान शुरू करें। अगर आप यह काम रोजाना करते हैं, तो आपकी ग्राहकी दिन-ब-दिन बढ़ती जाएगी। आपकी दुकान का एक नाम होगा और ग्राहक बार-बार आएंगे।
हालांकि, इस काम के लिए अच्छी तरह से काम करने के लिए एक विशेष शर्त है। मां लक्ष्मी को केवल ईमानदार लोग पसंद करते हैं। बेईमान लोग उन्हें पसंद नहीं करते। इसलिए यदि आप ग्राहकों के साथ ईमानदार व्यवसाय करते हैं और माँ लक्ष्मी के मंत्र का भी जाप करते हैं, तो आपको उनकी कृपा अवश्य मिलेगी। लेकिन अगर आप किसी भी तरह की बेईमानी करते हैं तो आपका बुरा समय शुरू हो जाएगा। इसलिए इन नियमों का ध्यान रखें।

आशा है कि आपको यह समाधान पसंद आया होगा। अब इसे दूसरों के साथ साझा करें और उनकी मदद भी करें।