लॉकडाउन में पैसों की तंगी से गुजर रहे हैं तो करे गणेशजी का ये ख़ास उपाय, जल्द धन लाभ होगा

आज के जमाने में पैसा हर किसी के लिए बेहद मायने रखता हैं. इन पैसो के बिना सुख से गुजारा करना थोड़ा मुश्किल हो जाता हैं. फिर आजकल महंगाई भी बहुत बढ़ गई हैं इसलिए लोग रात दिन ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने में लगे रहते हैं. मेहनत और हुनर के अलावा आपका भाग्य भी पैसा कमाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं. कई बार व्यक्ति की किस्मत बेकार चलती हैं और उसके जीवन में पैसो की किल्लत होने लगती हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा कुछ हो रहा हैं तो टेंशन ना ले. आज हम आपको पैसो की समस्यां दूर करने के कुछ ख़ास और कारगर उपाय बताने जा रहे हैं. इन सभी उपायों का संबंध गौरीपुत्र गणेश से हैं.

पुराणों के अनुसार शिवजी के पुत्र गणेशजी बुद्धि के देवता होते हैं. इसके साथ ही इन्हें भाग्य विधाता कहकर भी संबोधित किया जाता हैं. यही वजह हैं कि जब भी किसी मांगलिक या नए कार्य की शुरुआत होती हैं तो सर्वप्रथम गणेशजी का पूजन किया जाता हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार भी गणेश पूजन करने के कई सारे लाभ होते हैं. यदि आपकी राशि में बुध गृह भारी हैं या इसमें किसी प्रकार का दोष हैं तो गणेश पूजन से इसका निराकरण किया जा सकता हैं. ऐसा करने से गणेशजी आपको अच्छी बुद्धि प्रदान करते हैं और आपकी तरक्की पर तरक्की होने लगती हैं. साथ ही पैसा कमाने के मामले में भाग्य भी आपका साथ देने लगता हैं.

शास्त्रों में सभी देवी देवताओं के लिए एक ख़ास दिन फिक्स किया गया हैं. जैसे सोमवार का दिन शिवजी का होता हैं तो बुधवार का गणेशजी का होता हैं. कहा जाता हैं कि बुधवार के दिन गणपति बप्पा अपने भक्तों की जल्दी सुनते हैं. इसलिए हम जो उपाय बता रहे हैं उन्हें भी बुधवार के दिन करने से बहुत अधिक लाभ होता हैं.

गणेश उपाय
1. बुधवार के दिन गणेशजी को सिंदूर चढ़ाना लाभकारी माना जाता हैं. इससे आपके जीवन की सभी तरह की समस्याएं दूर होती हैं.

2. बुधवार को गाय को हरी घास अवश्य खिलाना चाहिए. इससे गणेशजी का आशीर्वाद आपके ऊपर सदा बना रहता हैं.

3. “श्री गजानन जय गजानन” इस मंत्र का जाप बुधवार के दिन गणेशजी को दूब अर्पित करते हुए करे. आपको बहुत लाभ होगा.

4. बुधवार के दिन गणेशजी को उनका प्रिय भोग मोदक लगाए. इसके साथ ही पंच अमृत भी अर्पित करे. इस दौरान आप श्री महागणपति प्रणव मूलमंत्र “ॐ गं ॐ” का जाप करे.

5. बुधवार के दिन घर, ऑफिस या दूकान में सफ़ेद रंग के गणेशजी की स्थापना करना बेहद शुभ मन जाता हैं. ऐसी मान्यता हैं कि इससे हर तरह की बुरी, नकारात्मक और तंत्र मंत्र वाली शक्तियां समाप्त हो जाती हैं.

6. घर पर नेगेटिव उर्जा का लेवल बढ़ गया हो तो मुख्य द्वार पर गणेशजी की तस्वीर लगाना अच्छा आईडिया होता हैं.

7. जो लोग पैसो की किल्लत का सामना कर रहे हैं उन्हें बुधवार के दिन गणेशजी को घी और गुड़ चढ़ाना चाहिए. ऐसा करने के पश्चात आप इसी घी और गुड़ को गाय माता को खिला दे. मानयताओं के अनुसार इस उपाय से धन से जुड़ी कोई भी कमी नहीं होती हैं.

यह भी पढ़ें - घर में क्यों नहीं होना चाहिए पीपल का पेड़?