इन जानवरों को खिलाएं खाना, घर में नहीं होगी धन की कमी, हो जाएगी हर कामना पूरी

जीवन में किसी भी समस्या के मामले में, उस समस्या से परेशान होने के बजाय, एक समाधान ढूंढना चाहिए। लाल किताब में हर समस्या को हल करने से जुड़ी समस्या का वर्णन है और इन टोटकों को करने से समस्या को खत्म किया जा सकता है। लाला पुस्तक के अनुसार, जानवरों की सेवा करने और उन्हें खिलाने से कई समस्याएं हल हो जाती हैं। तो चलिए जानते हैं कि कौन सा जानवर दूध पिलाने से समस्या कम करता है।

गाय को खिलाएं रोटी
इसके अलावा गाय को चारा खिलाने से कुंडली दोष दूर होता है और ग्रह शांत रहते हैं। इतना ही नहीं, गाय की पूजा करने वालों के घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती है और माता लक्ष्मी का निवास हमेशा के लिए बन जाता है।हमारे ग्रंथों में, गाय पूजनीय है और कहा जाता है कि गाय के अंदर कई देवी-देवता निवास करते हैं। गाय की सेवा करने से पापों से मुक्ति मिलती है और जीवन सफल होता है।
यही नहीं, गाय की सेवा करने से कुंडली के दोष भी दूर हो सकते हैं। जिन लोगों के घर अक्सर तनाव में रहते हैं, वे गौ माता को गुड़ और रोटी खिलाते हैं। गुड़ और रोटी खिलाने से घर में शांति बनी रहती है और कलह समाप्त होती है।

पक्षियों को डालें अनाज

पक्षियों को अनाज खिलाना अच्छा माना जाता है और ऐसा करने से कई लाभ मिलते हैं। जिन लोगों की कुंडली में शनि भारी होता है, उन्हें कौवे को तेल से बनी रोटी खिलानी चाहिए। कौवे को तेल वाली रोटी डालने से शनि ग्रह शांत हो जाता है। इसके अलावा, पक्षी को खिलाने से व्यवसाय बढ़ता है और स्वास्थ्य सही रहता है। जबकि कबूतर को दाना डालने से जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।

मछलियों को डालें आटा

मछलियों को आटे की गोलियां डालने से हर प्रकार की बीमारी ठीक हो जाती है। इसके अलावा, यदि बुध के भारी होने पर मछलियों को आटा डाला जाता है, तो यह ग्रह शांत हो जाता है और इस ग्रह के प्रकोप से बचाता है।

कुत्ते को रोटी खिलाना

काले कुत्ते को रोटी खिलाने से शनि, केतु और राहु शांत होते हैं। इसलिए जिन लोगों की कुंडली में ये तीन ग्रह भारी होते हैं, उन्हें शनिवार को तेल में तली हुई रोटी या पूड़ी खाने के लिए काले कुत्ते को देना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि यदि कुत्ता आपके हाथ में रखी रोटी खाता है, तो इन ग्रहों का दोष समाप्त हो जाता है।

चींटियों को आटा डालें

चींटियों को आटा डालने से कुंडली में ग्रह शांत रहते हैं और स्वास्थ्य भी स्वस्थ रहता है। इसलिए, आपको हर सुबह और शाम को चींटियों को आटा डालना चाहिए। ऐसा करने से हर मनोकामना भी पूरी होती है।