कुछ अशुभ होने से पहले मिलते हैं ये 10 संकेत, भुलकर भी नहीं करना चाहिए नजरअंदाज

हमारे देश में ज्यादातर लोग ज्योतिष पर विश्वास करते हैं। कुछ लोग इस ज्ञान पर इतना विश्वास करते हैं कि ज्योतिष की मदद के बिना, वे कोई नया काम शुरू नहीं करते हैं। ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विद्या है. जो ग्रह नक्षत्रों की गणना और उनकी चाल से किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में भविष्यवाणी कर सकती है।ज्यादातर लोग ज्योतिष की गणना से जीवन में होने वाली घटनाओं पर यकीन करते हैं और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन बातों पर बिलकुल यकीन नहीं करते हैं. सभी लोगों के जीवन में कुछ घटनाएं अच्छी होती हैं और कुछ बुरी…… भविष्य में क्या होने वाला है इसकी थोड़ी बहुत जानकारी ज्योतिष शास्त्र की सहायता से मिल जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं 
कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में कब और किस समय बुरा समय शुरू होता है और किन संकेतों से इन अशुभ घटनाओं के होने की सूचना मिलती है।

किसी के आभूषण खो जाने पर उसे शुभ नहीं माना जाता है। आभूषण खोना किसी भी व्यक्ति के जीवन में भारी दुर्भाग्य का संकेत हो सकता है।
अगर आपके घर में कोई पालतू जानवर है और वह अचानक मर जाता है, तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या आने वाली है।
अगर सूर्य पर्वत हथेली पर, यानी अनामिका के नीचे वाली उंगली पर, अचानक से बनने लगे, तो आने वाले समय में आपके द्वारा किसी को धोखा दिए जाने का संकेत हो सकता है।

अगर अचानक आपके जीवनसाथी के साथ आप की नोकझोंक ज्यादा होने लगे और आपके वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ने लगे तो यह धन के नुकसान का संकेत हो सकता है।

कभी-कभी ऐसा होता है कि बहुत प्रयास के बाद भी किसी काम में सफलता नहीं मिलती है। बहुत प्रयासों के बाद भी, यदि आपको किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है, तो यह धन हानि का संकेत देता है।

अगर किसी व्यक्ति को हर समय पेट से संबंधित बीमारियां और चिड़चिड़ापन होने लगता है, तो यह समझना चाहिए कि उसके जीवन में एक बड़ी दुर्घटना होने वाली है। यह दुर्घटना वित्तीय और शारीरिक दोनों तरह की हो सकती है।


कुछ अशुभ होने से पहले मिलते हैं ये 10 संकेत, भुलकर भी नहीं करना चाहिए नजरअंदाज कुछ अशुभ होने से पहले मिलते हैं ये 10 संकेत, भुलकर भी नहीं करना चाहिए नजरअंदाज
हमारे देश में ज्यादातर लोग ज्योतिष पर विश्वास करते हैं। कुछ लोग इस ज्ञान पर इतना विश्वास करते हैं
 कि ज्योतिष की मदद के बिना, वे कोई नया काम शुरू नहीं करते हैं। ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विद्या है.
 जो ग्रह नक्षत्रों की गणना और उनकी चाल से किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में भविष्यवाणी कर सकती है।ज्यादातर लोग ज्योतिष की गणना से जीवन में होने वाली घटनाओं पर यकीन करते हैं
 और कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इन बातों पर बिलकुल यकीन नहीं करते हैं. सभी लोगों के जीवन में कुछ घटनाएं अच्छी होती हैं और कुछ बुरी…… भविष्य में क्या होने वाला है
 इसकी थोड़ी बहुत जानकारी ज्योतिष शास्त्र की सहायता से मिल जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किसी भी व्यक्ति के जीवन में कब और किस समय बुरा समय शुरू होता है 
और किन संकेतों से इन अशुभ घटनाओं के होने की सूचना मिलती है।


  • किसी के आभूषण खो जाने पर उसे शुभ नहीं माना जाता है। आभूषण खोना किसी भी व्यक्ति के जीवन में भारी दुर्भाग्य का संकेत हो सकता है।
  • अगर आपके घर में कोई पालतू जानवर है और वह अचानक मर जाता है, तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई बड़ी समस्या आने वाली है।
  • अगर सूर्य पर्वत हथेली पर, यानी अनामिका के नीचे वाली उंगली पर, अचानक से बनने लगे, तो आने वाले समय में आपके द्वारा किसी को धोखा दिए जाने का संकेत हो सकता है।
  • अगर अचानक आपके जीवनसाथी के साथ आप की नोकझोंक ज्यादा होने लगे और आपके वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ने लगे तो यह धन के नुकसान का संकेत हो सकता है।
  • कभी-कभी ऐसा होता है कि बहुत प्रयास के बाद भी किसी काम में सफलता नहीं मिलती है। बहुत प्रयासों के बाद भी, यदि आपको किसी काम में सफलता नहीं मिल रही है, तो यह धन हानि का संकेत देता है।
  • अगर किसी व्यक्ति को हर समय पेट से संबंधित बीमारियां और चिड़चिड़ापन होने लगता है, तो यह समझना चाहिए कि उसके जीवन में एक बड़ी दुर्घटना होने वाली है। 
    यह दुर्घटना वित्तीय और शारीरिक दोनों तरह की हो सकती है।
  • यदि कभी, अचानक, कुछ बोलते समय, जीभ लड़खड़ाने लगती है और मुंह से अत्यधिक लार आने लगती है, तो यह एक संकेत है कि आने वाले समय में धन की हानि और कानूनी परेशानी हो सकती है।
  • अगर आपके घर में पानी की टंकी से अचानक पानी टपकने लगे, तो समझना चाहिए कि कोई बड़ी आर्थिक समस्या होने वाली है।
  • यदि घर के मुख्य द्वार पर तेल का अचानक रिसाव होता है, तो यह परिवार पर एक बड़ी आपदा का संकेत हो सकता है।
  • अगर आपके घर में कोई बिजली का सामान अचानक खराब हो जाता है, तो यह संकेत धन हानि का संकेत देता है। इसके कारण आपको भविष्य में बड़ा वित्तीय नुकसान उठाना पड़ सकता है।