पति बेडरूम में भूलकर भी ना करे ये 7 गलतियां, बीवी से दूरियां बढ़ सकती हैं

बेडरूम एक ऐसी जगह हैं जहाँ हस्बैंड और वाइफ सबसे ज्यादा समय बिताते हैं. पति दिनभर ऑफिस वर्क में बीजी रहता हैं तो पत्नी घर के काम या जॉब में व्यस्त रहती हैं. रात को बेडरूम में दोनों साथ कुछ अच्छे पल बिता पाते हैं. इसलिए यह जरूरी हैं कि आप इन पलो को कुछ गलतियाँ कर बर्बाद ना कर दे. इसलिए आज हम आपको 7 ऐसी मिस्टेक बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको अपने बेडरूम में करने से हर हाल में बचना चाहिए. यदि आप ये मिस्टेक करते हैं तो आपके रिश्ते पर खतरा मंडरा सकता हैं.
मोबाइल में घुसे रहना
जब भी रात को बेडरूम में आए तो मोबाइल फोन में ही ना लगे रहे. ऐसा करने पर आपके पार्टनर को इग्नोर फील होगा. बेहतर यही होगा कि आप मोबाइल को साइड में रख दे और यह समय अपने पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा बातचीत करने में बिताए.

बिना बात किए सो जाना
दिनभर के काम के बाद पति और पत्नी दोनों ही थक जाते हैं. ऐसे में कई बार थकान की वजह से बिस्तर में जाते ही सोने का मन करता हैं. हालाँकि सोने से पहले आपको अपने पार्टनर संग कुछ बाते जरूर करना चाहिए. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो सामने वाले को बुरा लग सकता है या आपके रिश्तों में दूरियां भी बढ़ सकती हैं.

रात में दोस्त से बात करना
रात को जब आप दोनों बेडरूम में हो तब मोबाइल पर अपने दोस्तों से बातचीत या चैट ना करे. दिनभर के बाद आप दोनों को अब अकेले समय मिला हैं. ऐसे में इसका उपयोग करे और एक दुसरे से बातचीत करे. आप कितने भी मॉडर्न सोच के क्यों ना हो लेकिन यह चीज कहीं ना कहीं आपके पार्टनर को बुरी लग सकती हैं. उसे लगेगा कि मेरी अहमियत कम होने लगी हैं.

अव्यवस्थित कमरा
यह बात आपको ज्यादा सीरियस ना लगे लेकिन इसका भी रिश्ते पर गहरा प्रभाव पड़ सकता हैं. यदि आपका बेडरूम अव्यवस्थित रहेगा तो रोमांस का माहोल भी नहीं बनेगा. इसके अलावा एक तरह की नेगेटिव उर्जा महसूस होगी और लड़ाई झगड़े भी बढ़ सकते हैं. इसलिए सोने से पहले बेडरूम को व्यवस्थित जरूर जमा दे.

काम का आर्डर देना
यदि आप ऑफिस वर्क के बाद थक जाते हैं तो महिला भी दिनभर के घर के काम बाद थकान महसूस करती हैं. इसलिए छोटे छोटे काम जैसे पानी ला दो, कपड़े अलमारी में रख दो इत्यादि आर्डर ना दे. सामने वाले की थकान की चिंता भी करे और अपना काम स्वयं करे.

रोमांस का दबाव
रोमांस करना अच्छी बात हैं लेकिन यदि सामने वाले का मन ना हो तो दबाव भी नहीं बनाना चाहिए. कभी कभी मूड ऑफ रहता हैं ऐसे में रोमांस की बजाए बातचीत की जा सकती हैं. आप सामने वाले की फीलिंग ध्यान से सुने और उसे महसूस करे. उसकी मर्जी के अनुसार ही काम करे.

गुस्सा
गुस्सा सबसे खराब चीज होती हैं. गुस्से में इंसान कुछ भी उल्टा सीधा बोल जाता हैं. ये चीज आपका रिश्ता कमजोर कर सकती हैं. इसलिए रात में बेडरूम में आने के बाद गुस्से को अपने आसपास भी न भटकने दे.

यह भी पढ़ें - पति को खुश कैसे रखें (ये हैं 15 अचूक उपाय) - PATI KO KHUSH KARNE KA TARIKA