Quarantine Beauty Tips: Lockdown में घर पर करें Fruit Facial

कहते हैं कि यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं तो रोज एक फल जरूर खाएं। रोज फल खाने की सलाह तो डॉक्टर भी देते हैं। फ्रूट के नियमित सेवन से न सिर्फ आप फिट रहते हैं, बल्कि इनमें मौजूद विटामिन्स आपको खूबसूरत त्वचा देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह तो आप सभी जानते हैं कि फलों में खूबसूरती का खजाना छुपा हुआ है। वहीं त्वचा पर फलों को लगाने से आप अपने चेहरे से दाग-धब्बे भी मिटा सकते हैं और मनचाहा ग्लो अपनी त्वचा पर पा सकते हैं।

आपने फ्रूट फेशियल के बारे में तो सुना ही होगा और इसे करवाने के लिए पार्लर में जो पैसे वसूले जाते हैं, इस बात से भी आप वाकिफ होंगी। लेकिन जब आप फ्रूट फैशियल को घर पर ही कर सकती हैं, तो बार-बार पार्लर जाने की क्या आवश्यकता? वैसे भी लॉकडाउन की वजह से इस वक्त सभी सैलून बंद हैं। लेकिन इस बात से परेशान होने की कोई जरूरत नहीं। इस लेख में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप कुछ आसान तरीकों को अपनाकर घर पर ही फ्रूट फेशियल कर सकती हैं।
आइए जानते हैं कुछ आसान टिप्स...
क्लींजर
इसके लिए कच्चा दूध ले लीजिए। इसमें कुछ बूंदें नींबू की मिलाएं और थोड़ा-सा शहद मिला लें। अब इन्हें अच्छी तरह मिक्स करके अपने पूरे चेहरे पर लगा लें और अपने चेहरे को क्लीन कर लें।
फ्रूट स्क्रब
इसे बनाने के लिए आप केले को अच्छी तरह से मैश कर लें। इसमें आधा चम्मच शहद मिला लें, साथ ही चावल का आटा मिला लें। इस पेस्ट से चेहरे पर स्क्रब कर लें।
मसाज
चेहरे पर मसाज करने के लिए केले व पपीते को अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसमें 1 चम्मच कच्चा दूध मिला लें। इस पेस्ट से चेहरे पर मसाज करें।
फेसमास्क
फेसमास्क के लिए केले और पपीते को मिला लें। इसमें आधा चम्मच शहद मिला लें। चेहरे और गर्दन पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें।

यह भी पढ़ें -  गिलोय से बढ़ती है इम्यूनिटी, जानें कैसे करता है ये आपको फायदा