मॉडल के प्यार में पत्नी का मर्डर, ये है बॉलीवुड की 'एंजेल'

एंजेल गुप्ता नाम की इस मॉडल को दिल्ली पुलिस ने एक महिला टीचर की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है. 29 अक्टूबर को दिल्ली के बवाना इलाके में बाइक सवार बदमाशों ने सुनीता नाम की एक महिला टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी थी. दिल्ली में दिनदहाड़े हुई टीचर की हत्या से सनसनी फैल गई, पुलिस हत्या की तहकीकत में जुटी लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. तफ्तीश में पुलिस के हाथ एक डायरी लग गई और इस सनसनीखेज़ मर्डर से पर्दा उठना शुरू हो गया.
महिला टीचर सुनीता की डायरी के बारे में सिर्फ सुनीता की बेटी ही जानती थी, डायरी के 10 पन्नों पर सुनीता ने कुछ ऐसी बातें लिखी थीं, जिसने पुलिस को भी हैरान कर दिया. डायरी में ये साफ-साफ पता चल गया कि सुनीत के पति का किसी और औरत के साथ चक्कर है. टीचर के घरवालों ने बताया कि सुनीता और मंजीत का अक्सर झगड़ा होता रहता था. झगड़े की वजह थी, ऐंजल नाम की मॉडल थी.
इसके बाद पुलिस ने टीचर सुनीता के पति मंजीत की कॉल डिटेल्स छानी और ऐंजल तक पहुंच गई. पुलिस ने जब मंजीत और ऐंजल से सख्ती की तो दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया. मंजीत ने एंजल के साथ मिलकर एक महीने पहले ही अपनी पत्नी सुनीता की हत्या की प्लानिंग शुरू की थी.
मंजीत दिल्ली के आरके पुरम में एंजल गुप्ता के घर ही रहता था. मंजीत की पत्नी सुनीता दोनों के रिश्तों के बारे में जानती थी और ये बात सुनीता ने अपने घरवालों को बताई थी. इसके बाद सुनीता के घरवालों ने मंजीत को मॉडल के घर जाकर खूब खरी खोटी सुनाई. इसी बात पर मंजीत ने एंजल और उसके मुंह बोले पिता के साथ मिलकर हत्या की साज़िश रच डाली.
एंजल के पिता ने अपने ड्राइवर दीपक को इस काम में लगाया. ड्राइवर ने अपने एक साथी के साथ मिलकर मेरठ से दो कॉन्ट्रैक्ट किलर्स को हायर किया. पहले सुपारी 18 लाख रुपये में तय हुई, बाद में बात 10 लाख रुपये में बनी. ढाई लाख रुपये एडवांस दे दिए गए.
कॉन्ट्रैक्ट किलर को सुपारी देने के बाद मंजीत ने अपनी पत्नी सुनीता के घर के आस-पास की रेकी की. वह जैसे ही स्कूल के लिए निकली तो मंजीत ने ऐंजल के पिता राजीव गुप्ता को मिस कॉल की और कॉन्ट्रैक्टर किलर्स ने सुनीता को गोली मार दी. क़त्ल के बाद मंजीत को सुनीता के स्कूल से फोन आया कि सुनीता स्कूल नहीं पहुंची है, मंजीत ने कहा कि वो घर से बहुत देर पहले निकल चुकी है.

यह भी पढ़ें -  फुटपाथ पर सोई बच्ची से रेप, रेलवे स्टेशन पर खून से सनी मिली