ऑनर किलिंग: झूठी शान के लिए भाईयों ने बहन और उसके पति को मार डाला, 6 महीने पहले दोनों ने की थी लव मैरिज

हरियाणा के रोहतक जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. जहां महम के फरमाणा खास गांव में झूठी शान के लिए भाईयों ने अपनी बहन और उसके पति चाकुओं से गोदकर हत्या (Murder) कर दी. दोनों ने 6 महीने पहले प्रेम विवाह (Love Marriage) किया था. दोनों एक ही जाति से संबंध रखते थे और गांव में उनके घर आमने सामने थे. सुरेंद्र नाते में पूजा का चचेरा भाई लगता था. करीब 5 महीने पहले दोनों को गांव में हुई एक सामाजिक पंचायत में गांव से बाहर निकलने की सजा सुनाई गई थी. इसके बाद दोनों रोहतक की दिल्ली रोड स्थित मस्तनाथ कॉलोनी में एक किराए के मकान में रह रहे थे.

पुलिस ने ऑनर किलिंग के इस मामले में पूजा के सगे भाई अजय और उसके दो चचेरे भाईयों साहिल व बबलू को गिरफ्तार किया है. बता दें कि पूजा किसी प्रकार घायल हालत में उनके चंगुल से भाग निकली. इसके बाद वो गुरुवार सुबह करीब 7 बजे गंभीर हालत में अकेले महम सीएचसी में पहुंच.


इलाज के दौरान तम तोड़ा
पूजा के गले पर चाकू के गहरे घाव का निशान था. उसने चिकित्सकों को बताया कि उसके भाई ने उसे चाकू मारा है व उसके पति की हत्या कर दी है. डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया, जहां पहुंचने से पहले उसने दम तोड़ दिया.

आरोपियों ने गुनाह कबूला
पुलिस ने पूजा परिजनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. देर शाम पुलिस ने अजय, साहिल और बबलू को भी गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पूजा के पति सुरेंद्र का शव महम-बड़ेसरा मार्ग पर एक रजबाहे के साथ लगते खेत से बरामद किया गया. आरोपी अजय ने कबूल किया कि बहन के अपने ही परिवार के युवक से प्रेम विवाह करने से वो रंजिश रखे था. इसी के तहत उसने अपने चचेरे भाईयों के साथ मिल वारदात को अंजाम दिया.

यह भी पढ़ें -  फुटपाथ पर सोई बच्ची से रेप, रेलवे स्टेशन पर खून से सनी मिली