रेप आरोपी को 'छोड़ने' के लिए जज ने लड़की को दिया ऐसा ऑफर!

16 साल से इंसाफ मांग रही एक रेप पीड़िता को जज ने न्याय देने की बजाय रुपये लेकर मामला सुलटाने की सलाह दी. लुसियाना डिस्ट्रिक्ट जज ब्रूस बर्नेट की ये बात सुनकर वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए. डिस्ट्रिक्ट एटॉर्नी हिलर मूरे ने वॉशिंगटन पोस्ट के साथ इस मामले को लेकर बातचीत की.

यह मामला लुसियाना (अमेरिका) की एक डिस्ट्रिक्ट कोर्ट का है. हिलर मूरे ने बताया कि मामले की सुनवाई के वक्त वह भी वहां मौजूद नहीं थे. लेकिन इस तरह की बातें निकलकर सामने आ रही है कि जज ने आरोपी को सजा देने की बजाय उसकी सजा कम करने के लिए पीड़िता को रुपयों का ऑफर दिया है.

मूरे ने ये भी कहा कि हो सकता है जज ने पीड़ित महिला की मदद करने के लिए ऐसा किया हो. रिपोर्ट के अनुसार जज ने पीड़िता से कहा कि अगर वह आरोपी की सजा करीब 12 साल कम करने के पक्ष में हैं तो बदले में उन्हें आरोपी से 150,000 अमेरिकी डॉलर यानी करीब 1 करोड़ 7 लाख रुपये मिलेंगे.

पीड़ित महिला ने जज का यह ऑफर सिरे से खारिज कर दिया है. इंटरनेशल मीडिया में ये खबर काफी तेजी से फैल रही है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, 31 वर्षीय रेप पीड़िता की उम्र उस वक्त 15 साल थी जब आरोपी सेड्रिक हिल्स (45) ने उसके साथ दुष्कर्म किया था.

अपने बयान में पीड़िता ने कहा, 'इस घटना के बाद मेरी जिंदगी एक डरांवनी फिल्म की तरह हो गई है. मेरा आधे से ज्यादा जीवन इसी लड़ाई में गुजर गया. अब मैं थक गई हूं. मेरे अंदर गुस्सा है. मैं अभी भी सिर्फ अपनी पहचान ढूंढने में लगी हूं.'

रेप पीड़िता का कहना है कि उसे अब सिर्फ इंसाफ चाहिए. वह पैसे लेकर सौदा नहीं कर सकती. वह चाहती है कि आरोपी को उसके किये की सजा जल्द से जल्द मिले.

बता दें कि साल 2003 में हुए दुष्कर्म के इस मामले में डीएनए रिपोर्ट सामने आने के बाद साल 2014 में हिल्स पर आरोप साबित हुए थे. इस घटना के अलावा, साल 2018 में हिल्स को एक अन्य अपराध के लिए भी दोषी पाया गया था.

यह भी पढ़ें - RECIPE: घर पर ही लें रोडसाइड वाले चटपटे गोलगप्पे का मजा