कभी गरीबी के चलते घर रखना पड़ा था गिरवी, अब करोड़ों की मालकिन हैं सपना चौधरी, ऑडी-फॉर्च्यूनर में बाउंसर के साथ चलती हैं

12 साल की उम्र में ही सपना (Sapna Choudhary) के पिता का निधन हो गया था। पिता की मौत के बाद उनका परिवार काफी परेशानी में आ गया था और उन्हें अपना घर भी गिरवी रखना पड़ गया था।
हरियाणवी डांसर सपना चौधरी की लोकप्रियता आज किसी स्टार से कम नहीं है। उन्हें यह मुकाम यूं ही नहीं मिला है। डांस स्टेज से लेकर बिग बॉस तक के सफर में सपना ने तमाम उतार-चढ़ाव भी देखे हैं और संघर्ष भी करना पड़ा है। सपना चौधरी जब 12 साल की थीं, तभी उनके पिता का निधन हो गया था। इसके बाद परिवार पर आर्थिक संकट आ गया। दिक्कतों की वजह से घर तक गिरवी रखना पड़ा। परिवार चलाने की जिम्मेदारी खुद सपना ने अपने कंधों पर लिया। तमाम मुश्किलें झेलीं। आज वह करोड़ों की मालकिन हैं। न सिर्फ भारत, बल्कि विदेशों में भी सपना के मुरीद हैं। आइये जानते हैं सपना चौधरी की लाइफ से जुड़ी दिलचस्प जानकारी…


कम उम्र में संभाली घर की जिम्मेदारी:
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 12 साल की उम्र में ही सपना के पिता का निधन हो गया था। पिता की मौत के बाद उनका परिवार काफी परेशानी में आ गया था और उन्हें अपना घर भी गिरवी रखना पड़ गया था। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी और कम उम्र में ही घर की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ले ली। घर का खर्चा चलाने के लिए सपना ने स्टेज पर डांस करना शुरू कर दिया। सपना का डांस लोगों को पसंद आने लगा और उनके घर का खर्च भी पूरा होता रहा। धीरे-धीरे उनकी जिंदगी पटरी पर आने लगी।


ऑडी-फॉर्च्यूनर में बाउंसर के साथ चलती हैं:
सपना ने मेहनत के बूते अपनी खास पहचान बना ली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्तमान में सपना एक गाने ने करीब 5 लाख रुपए चार्ज करती हैं। इसके अलावा वह महीने में 22 से 25 दिन प्रोग्राम भी करती हैं। प्रोग्राम की फीस 10-15 लाख के बीच होती है। सपना की लाइफस्टाइल किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं है। वे बेहद लग्जरी लाइफ जीती हैं। उनके पास ऑडी 4, टोयोटा और फॉर्च्यूनर जैसी कारें हैं। इतना ही नहीं, वे जहां भी स्टेज शो करने जाती हैं, उनके साथ बाउंसर भी चलते हैं।


कभी 3100 रुपये कमाती थीं:
25 दिसंबर 1990 को हरियाणा के रोहतक में जन्मीं सपना को पहला बड़ा ब्रेक अपने एलबम ‘सॉलिड बॉडी’ से मिला। बता दें कि शुरुआती दिनों में सपना केवल 3100 रुपए में स्टेज पर डांस करके अपने परिवार का पेट भरती थीं। लेकिन अब सपना के पास दिल्ली के नजफगढ़ में करोड़ों का बंगला है, जिसमें ऐशो-आराम की हर सुविधाएं मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें -  बादशाह से कम नहीं है कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के ठाठ। मुंबई और जालंधर में हैं आलीशान घर