Bigg Boss के इस विजेता ने घर की छत पर की शादी, जो खर्चा बचा वो PM केयर्स फंड में दान किया

देशभर में कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन लगाया गया हैं. इस लॉकडाउन में लोगो को कई तरह की दिक्कतें आ रही हैं जिसमें से एक शादी भी हैं. अप्रैल से लेकर जून तक कई शादियों के मुहर्त थे. बहुत से लोगो की तो शादी को लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई थी. लेकिन इस लॉकडाउन ने सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. ऐसे में कुछ लोग धूमधाम की बजाए सिंपल और सादगी भरे अंदाज़ में ही शादी कर रहे हैं. लॉकडाउन में शादी करने के लिए बकायदा परमिशन लेनी पड़ती हैं. आमतौर पर कोरोना माहोल के बीच होने वाली शादी में 4 से 8 लोगो के शामिल होने की इजाजत ही मिलती हैं. बॉलीवुड की शादियाँ अक्सर अपनी तड़क भड़क को लेकर मीडिया में लोकप्रिय होती हैं. हालाँकि इस लॉकडाउन में ये सितारें भी सिंपल अंदाज़ में शादी कर रहे हैं. ऐसे ही एक सेलिब्रिटी हैं आशुतोष कौशिक.
बिग बॉस 2’ के विजेता ने रचाई शादी
आशुतोष कौशिक नाम सुन यदि आपके दिमाग की बत्ती नहीं जली तो बता दे कि ये वही आशुतोष हैं जो ‘एमटीवी रोडीज’ जीतकर चर्चा में आए थे. इसी लोकप्रियता के चलते उन्हें ‘बिग बॉस 2’ में बतौर कंटेस्टेंट भाग लेने का मौका मिला था. बिग बॉस के अंदर भी उन्होंने इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि वे इस शो के विजेता बनकर बाहर निकले थे. अब इन्ही आशुतोष कौशिक जी ने 26 अप्रैल को अलीगढ़ की रहने वालीं अर्पिता से शादी रचा ली हैं.

छत पर लिए सात फेरे
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले आशुतोष की शादी 26 अप्रैल के आखातीज के मुहूर्त वाले दिन तय हुई थी. अब बीच में लॉकडाउन फंस गया तो उन्होंने शादी की तारीख आगे बढ़ाने की बजाए घर की छत पर ही दुल्हन अर्पिता संग सात फेरे ले लिए. यह शादी आशुतोष के नोएडा, सेक्टर 100 स्थित घर में संपन्न हुई हैं. इस शादी में दोनों पक्षों की तरफ से चार – चार लोग ही शामिल थे. आशुतोष ने इस बात की सूचना हाल ही में फैंस को अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से दी हैं. आशुतोष द्वारा पोस्ट किये गए इस विडियो में हम देख सकते हैं कि पंडित जी मंत्र पढ़ रहे हैं और आशुतोष – अर्पिता फेरे ले रहे हैं. इस दौरान कोई बेकग्राउंड में दोनों को सोशल डिस्टेंस रखने की सलाह भी देता सुनाई देता हैं.
शादी का खर्च पीएम केयर्स फंड में किया दान
वैसे तो आशुतोष पहले बड़ी धूमधाम से शादी करने वाले थे लेकिन लॉकडाउन और कोरोना वायरस के माहोल को देखते हुए उन्होंने सिंपल और कम खर्च में ही शादी करने का निर्णय लिया. इस सिंपल शादी से उनके जो भी पैसे बचे वो उन्होंने पीएम केयर्स फंड में दान कर दिए.

टीवी शोज के अलावा आशुतोष फिल्मों में भी दिखाई दे चुके हैं. उन्होंने ‘जिला गाजियाबाद’, ‘शॉर्टकट रोमियो’ और ‘किस्मत लव पैसा दिल्ली’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया हैं. एक समय आशुतोष की लोकप्रियता आसमान छूती थी लेकिन बाद में वो विवादों में फंसने लगे थे. कभी उन पर फोटोग्राफर्स से बदतमीजी का आरोप लगा तो कभी वे कैफे के बाहर लड़ाई करते दिखाई दिए. इसका नुकसान उनके करियर को झेलना पड़ा. विवादों के चलते लोग उनसे दूरी बनाने लगे थे. फिलहाल वे मीडिया की लाइमलाइट से दूर ही हैं.

यह भी पढ़ें - घर में क्यों नहीं होना चाहिए पीपल का पेड़?