अपने माता-पिता की अनचाही औलाद थी भारती सिंह, लॉफ्टर क्वीन बनकर दुनिया को बनाया फैन

देश में लॉकडाउन चल रहा है और सेलिब्रिटीज भी अपने घरों में कैद हैं। हालांकि स्टार्स अपने फैंस से सोशल मीडिया के जरिए जुड़े हुए हैं। फैंस भी अपने स्टार्स के बारे में रोचक कहानियां जानने में दिलचस्पी दिखाते हैं। हाल ही में कॉमेडियन भारत सिंह ने एक साइट से अपने जिंदगी की जुड़ी कई बातें बताईं। जहां स्टैंड-अप कॉमेडी में काफी समय तक सिर्फ पुरुषों का दबदबा था वहां भारती ने अपनी कॉमेडी के दम पर अपनी अलग पहचान बनाई। हालांकि उनका बचपन बहुत ही मुश्किल से बीता था।भारती सिंह ने अपने जीवन से जुड़ी कई दिलचस्प बातें बताई हैं।


माता-पिता नहीं चाहते थे भारती का जन्म
भारती का बचपन बहुत ही कठिनाइयों से बीता था। यहां तक की उनके माता पिता नहीं चाहते थे कि भारती जन्म लें। भारती ने खुद इस बात का खुलासा किया था। भारती ने बताया कि हां ये बात सच है कि मेरे घरवाले मेरा जन्म नहीं चाहते थे। दरअसल उन दिनों ये स्लोगन काफी फेमस था कि बच्चे 2 ही अच्छे। आबादी बढ़ती ही जा रही थी तो लोगों का कहना था कि बच्चे 2 ही करना है। उस वक्त मेरे घर में मेरा भाई और मेरी बहन पैदा हो चुके थे9 और तीसरी मैं होने वाली थी।
भारती ने कहा कि मेरे मात-पिता उन दिनों इतने पढ़े लिखे नहीं थे कि प्रिकॉशन लेने के बारे में जानें। ऐसै में मैं एक अनचाहा बच्चा हो गई। मेरी मां को दूसरे या तीसरे महीने में पता चला था कि मैं पेट में हूं। उस वक्त अबॉर्शन के लिए उन्होंने कई तरह की जड़ी बुटियां खाई थी। उस वक्त हमारे घर में बहुत पैसे नहीं थे कि मां को डॉक्टर या हकीम के पास ले जाया जाए। ऐसे में दादी नानी के बताए नुस्खों से मांं ने गर्भपात कराने की सोची। मेरी किस्मत में पैदा होना लिखा था तभी शायद मां ने बहुत ताकत वाली बुटी खाई फिर भी मुझे कुछ नहीं हुआ।

गरीबी में गुजरा भारती का बचपन
लॉफ्टर क्वीन भारती आगे कहता है, मुझे इस दुनिया में आना था और लोगों के हंसाना था। उनकी मां कहती थी कि तुझे इस दुनिया में लाने का हमारा कोई मकसद नहीं था। पहले से बेटा-बेटी दोनों थे फिर भी तू आ गई। उस वक्त उनकी मां भी ये बात नहीं जानती थी भारती आगे चलकर लॉफ्टर क्वीन कहलाईं।
भारती कहती हैं कि बचपन से ही मेरा वेट ज्यादा था। इस, बात को लेकर लोग अक्सर उन्हें ट्रोल भी करते हैं। लॉकडाउन में लोगों ने उन्हें सलाह दी की अब तो वजन कम करकर लो। इस पर भारती का कहना है कि वो बचपन से ही ऐसी हैं और खुद को संभाल रही हैं। भारती का बचपन भी बहुत गरीबी में बीता। उन्होंने बताया कि उनकी मां दूसरों के घर में खाना बनाने जाया करती थी उस वक्त मैं भी उनके साथ जाती थी। मेरे दिमाग में तब ये ही बात चलती थी की दूसरों के घरों में जो इतने अच्छे सामान दिख रहे हैं वो क्या कभी मेरे घर में होंगे। भगवान की कृपा से आज मेरे घर में सबकुछ है।
कॉमेडी क्वीन भारती का जीवन बहुत परेशानियों से बीता, लेकिन उन्होंने मुसीबतों का सामना करते हुए अपनी पहचान बनाई। आज भारती छोटे पर्दे की टॉप कमेडियन हैं और लोगों को अपनी बातों से हंसाती हैं। अभी तक कोई महिला कलाकार कॉमेडी में उनकी पोजिशन तक नहीं पहुंच पाई है। भारता ने 3 दिसंबर 2017 को हर्ष लिंबाचिया सा शादी कर ली। शादी के बाद हर्ष और भारती बेहद खुश हैं और लॉकडाउन में समय बीता रहे हैं।

यह भी पढ़ें -  बादशाह से कम नहीं है कॉमेडी किंग कपिल शर्मा के ठाठ। मुंबई और जालंधर में हैं आलीशान घर