जानिए, ट्विटर पर क्यों ट्रेंड कर रहा है #BanPaatalLok

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज ‘पाताल लोक’ इस वक्त काफी चर्चा में हैं। क्रिटिक्स से लेकर फैंस तक, हक कोई इस सीरीज की खूब तारीफ कर रहा है। लेकिन अब कुछ यूजर्स ने अमेजन प्राइम वीडियो के इस शो पर ‘हिंदू-फोबिक’ विचारधारा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। शो के कुछ सीन्स में हिंदू विरोधी संस्कृति दिखाने और गोमांस खाने का महिमामंडन करने पर नेटिजन्स ने अनुष्का शर्मा और शो की कड़ी निंदा की है। इसके बाद ट्विटर पर #BanPaatalLok और #patalok ट्रेंड करने लगा।
एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “इस तरह की हिंदू-विरोधी सीरीज को अब बढ़ावा नहीं देना चाहिए। चलिए #BanPaatalLok ट्रेंड करते हैं.. हिंदुओं का ब्रेनवॉश किया जा रहा है और वे अपने ही लोगों के खिलाफ जा रहे हैं। बैन करने के लिए एक टैग के साथ ट्वीट करें। यह शो हिंदू भावनाओं को आहत कर रहा है।”


एक अन्य यूजर लिखते हैं, “मूल रूप से पाताल लोक हिंदू-विरोधी, ब्राह्मण-विरोधी शो है। लीला से लेकर पाताल लोक जैसी वेब सीरीज लोगों को हिंदू फोबिक बनाने के लिए एक निरंतर प्रयास है।”

एक और यूजर ने लिखा, “कल ही पाताल लोक को देखना खत्म किया और सोच रहा हूं कि ये हिन्दू स्टीरियोटाइपिंग कब बंद करोगे बे? बंदा अगर जमना पार से है तो वो नशेड़ी ही बनेगा? दुनिया में सारी परेशानी की जड़ देश में एक राइट विंग सरकार है? अगर आप लिबरल **** नहीं है तो आप भाईचारा जानते ही नहीं?”

यह भी पढ़ें -  मां की जीरॉक्स हैं ये बॉलिवुड ऐक्ट्रेसस, कुछ तस्वीरें तो आपका सिर घुमा देंगी