Vastu Tips: कहीं आपके घर में ये वास्तु दोष तो नहीं

वास्तु टिप्स (Vastu Tips): अगर घर में कोई वास्तु दोष है तो न केवल घर के सदस्यों की तरक्की में दिक्कत आएगी बल्कि उनके दैनिक जीवन में भी कई परेशानियां आ सकती हैं...


1. वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर की उत्तर-पश्चिम दिशा धन से सम्बंधित है. इसलिए इस दिशा में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए. यहां भूलकर भी अंधेरा नहीं होना चाहिए.


2.वास्तु शास्त्र के अनुसार, खराब और बंद हो चुकी घड़ियां घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. ऐसी घड़ियों को घर से बाहर निकाल देना चाहिए.


3.वास्तु के मुताबिक़, अगर आपने दान के लिए कुछ निकाला है या ऐसा कुछ सोचा है तो उसे तत्काल दान कर देना चाहिए . इसे ज्यादा दिन तक घर में संचित नहीं करना चाहिए.


4.वास्तु शास्त्र के अनुसार, सीढ़ियों के नीचे या बिस्तर के नीचे कभी भी कोई सामान या जूते-चप्पल नहीं रखने चाहिए. ऐसा करने से घर में निगेटिविटी पैदा होती है जोकि कई बार घर के सदस्यों की परेशानी का कारण बनती है.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hello Ajnabi Media इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

यह भी पढ़ें - सोमवार को भगवान शिव के व्रत और पूजा पाठ की है अद्भुत महिमा, जानें