Rashifal: हनुमान जी की विशेष कृपा से आज इन 3 राशियों को मिलेगी खूब तरक्की, आय के नए स्त्रोत होंगे प्राप्त

हम आपको मंगलवार 24 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
आज आपको हर तरफ से खुशी मिलेगी। आर्थिक संदर्भ में आज अतिरिक्त लाभ अर्जित करना आसान नहीं होगा। अपने परिवार के कल्याण के लिए कड़ी मेहनत करें। पारिवारिक बंधन बढ़ेगा। आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। आपकी प्राथमिकता अपने परिवार के सदस्यों की जरूरतों पर ध्यान देना चाहिए। किसी भी लंबी अवधि के पैसे को किसी पर उधार या किसी से उधार लिया गया पैसा अंत में वापस कर दिया जाएगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- क्रीमसन।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो, ब, बो :
आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से बीमारी का अनुभव करेंगे। कोई किसी के प्रभाव में कुछ बड़े और असंगत निर्णय ले सकता है, जिसके परिणामस्वरूप बाद में अच्छे परिणाम नहीं मिलेंगे। आपको यह समझना चाहिए कि किसी का अपमान करने और किसी को हल्के में लेने का रवैया रिश्ते को बहुत मुश्किल बना सकता है। पूंजी निवेश करने से पहले इन बातों का ध्यान रखें। बच्चे घर के कामों में आपकी मदद करेंगे। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- डार्क टरक्वॉइश।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
आर्थिक मोर्चे पर समय अच्छा रहेगा। अपनी वस्तुओं को संभालकर नहीं रखने से नुकसान की उम्मीद है।  परिवार के सदस्य आपकी भावनाओं की कदर करेंगे। आप दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए जा सकते हैं। यदि आप आयात-निर्यात का काम करते हैं, तो आपको कुछ बड़े वित्तीय लाभ मिलने की संभावना है। नई योजनाओं से व्यापार में लाभ होगा। अपने दृष्टिकोण में ईमानदार और सटीक रहें। आपकी प्रतिबद्धता आपकी क्षमता को ध्यान में रखेगी। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- हरा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
आज आपका व्यापार बढ़ता रहेगा। आर्थिक रूप से दिन लाभदायी है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। आज आपके मित्र या करीबी रिश्तेदार आपकी सहनशीलता की परीक्षा ले सकते हैं। आप परिवार और दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं। आपके द्वारा एकत्र की गई जानकारी अनिश्चितता को कम करेगी और आपको भावनात्मक गलती करने से बचने में मदद करेगी। समाज में कीर्तिमान स्थापित करने में सक्षम हो सकते हैं।  शुभ अंक- 22, शुभ रंग- हल्का नीला।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
कन्या राशि, द्र, पा, पी, पो, श, स, ध, पे, पो:आज नई योजनाओं को लागू करने का समय है। यात्राएं स्थगित हो सकती हैं। आज व्यापार और व्यावसायिक मोर्चे पर थोड़ी चिंता हो सकती है। छात्र अपनी कक्षा की पढ़ाई पूरी लगन से करेंगे। व्यर्थ के खर्चों की मात्रा बढ़ सकती है। आप कुछ बड़ी समस्याओं को समझने की कोशिश कर सकते हैं। घर परिवार में कुछ नया करने का प्रयास हो सकता है। व्यक्ति व्यापार में कुछ अच्छा करने की कोशिश कर सकता है। दुश्मन पर विजय पाने में सक्षम देखा जा सकता है। शुभ अंक- 1 शुभ रंग- नारंगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :
शिक्षा और प्रतियोगिता के लिए समय अच्छा है। स्वास्थ्य दिन के काम को बाधित कर सकता है। नए प्रयोगों से बचें या कार्य क्षेत्र में अधिक पैसा लगाएं। निवेश से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय दूसरे दिन के लिए छोड़ दिए जाने चाहिए। निवेश के लिए समय आपके लिए सही रहने वाला है। जीवन के कुछ महत्वपूर्ण कार्य सही समय पर देखे जा सकते हैं। किसी बड़े काम पर आपको थोड़ा ध्यान देना पड़ सकता है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- मजेंटा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
आज आपको अपने घर में चल रहे नकदी संकट से छुटकारा मिलेगा। पारिवारिक वातावरण वैसा ही रहेगा। आपका दिन बेहतर हो। आपको एक अप्रत्याशित स्थान से एक महत्वपूर्ण निमंत्रण मिलेगा। आपका दिन भाग्य से भरा हो। जीवन के कुछ महत्वपूर्ण कार्य आपके हर समय होते देखे जा सकते हैं। आज वित्तीय अनिश्चितता आप में से कुछ के लिए समस्या पैदा कर सकती है। आप जीवन में कई बड़े बदलाव देखेंगे। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- डार्क ग्रे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। भाइयों का सहयोग मिलेगा। आपके जीवन में सभी प्रकार के दुख दर्द आ जाएंगे। आप दिन में दो बार चौगुनी प्रगति हासिल करके अपनी पहचान बनाने में सफलता प्राप्त करेंगे। यदि आप एक शिक्षा प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं, तो भाग्य और आपकी मेहनत दोनों ही आपका समर्थन करेंगे। लापरवाही की योजनाएं लापरवाही हानिकारक साबित होंगी। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- गाढ़ा हरा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
आज आपके जीवनसाथी के प्रति आपका प्रेम बढ़ेगा। थोड़े से प्रयास से सांसारिक मामलों और वित्तीय समस्याओं का समाधान संभव है। आप अपने जीवन में अपनी पहचान बनाने में सफल होंगे। क्रोधी अवस्था आपके लिए हानिकारक साबित हो सकती है। व्यापारियों के लिए नया व्यवसाय शुरू करने के लिए आज सबसे अच्छा दिन है। शिक्षा, नौकरी और व्यवसाय के क्षेत्र में आपको नई खुशखबरी मिलने की संभावना देख सकते हैं। शुभ अंक- 5, शुभ रंग हल्का- पीला।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
आज आपको अपने सामाजिक रूप से मानहानि के मामले में संभलकर चलना होगा। आज आप भाग्य से ज्यादा कर्म पर भरोसा करते हैं। जुए और सट्टे आदि से दूर रहें। आज आप काम को बारीकी से संभालने की कोशिश करेंगे। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा। ऑफिस का अच्छा माहौल आपको खुश कर देगा। आपको कुछ बड़े निर्णय लेने पड़ सकते हैं। आपको एक बेहतर प्रस्ताव मिलने वाला है। शुभ अंक- 11, शुभ रंग-  सफेद।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
आज आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। धन के मामले में समय मध्यम है। कोई नया काम न करें। खासकर यदि आप नौकरी में हैं, तो एक समझौता विचारधारा अपनाएं। स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी। नकारात्मक विचार आपके दिमाग पर हावी रहेंगे। आपकी प्रगति के लिए नए रास्ते खुलेंगे। मिठास के साथ परिवार में आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। आपके विनम्र स्वभाव की प्रशंसा होगी। कई लोग आपकी बहुत तारीफ कर सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- इंडिगो।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :
आज आप अपने उद्योग में सफल रहेंगे। अप्रत्याशित परिणाम देखने को मिलेंगे। आपका पारिवारिक जीवन आरामदायक वातावरण में खुश होगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। नए निवेश की योजना बनाने में अपार सफलता मिलेगी। आपके सामने कुछ नया काम आएगा, जिसके लिए आप कुछ महत्वपूर्ण लोगों से भी मिलेंगे। काम की प्रचुरता के बावजूद, आप क्षेत्र में ऊर्जा देख सकते हैं। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- सफेद।
आपने Rashifal 24 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।