Rashifal 21 June: आज लगने जा रहा सूर्यग्रहण इन 6 राशियों पर पड़ेगा भारी, जानिए किसे देगा शुभ फल

आज साल 2020 का पहला सूर्य ग्रहण लग रहा है। यह साल का सबसे बड़ा सूर्यग्रहण होने जा रहा है। यह एक पूर्ण सूर्यग्रहण होगा, जिसमें चांद लगभग सूर्य के पूरे हिस्से को ढक लेगा। इस ग्रहणकाल के दौरान 6 राशियों पर अधिक प्रभाव पड़ेगा। हम आपको शनिवार 21 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 21 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:- शारीरिक और मानसिक थकान महसूस कर सकते हैं। संभव हो तो यात्रा टाल दें। आपका व्यवहार किसी को हानि न पहुंचाए इसका ध्यान रखें। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:- इस समय में आपको शिक्षा के क्षेत्र में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता हैं परंतु भाग्य का अच्छा साथ प्राप्त होगा साथ ही साथ आपके स्वभाव में भी परिवर्तन देखने को मिलेगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:- मेहनत का परिणाम आशा अनुरूप नहीं मिलेगा। हर कार्य आत्मविश्वास और मनोबल से पूरा करेंगे। पिता की तरफ से आपको कोई लाभ मिलेगा। सरकार की ओर से लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:- जीवनसाथी के साथ टकराव की स्थिती बन सकती हैं। अपने हठीले स्वभाव के कारण घर मे माहोल खराब हो सकता हैं। आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास का दिन हैं जब आपके अपने निर्णय दूसरों के निर्णय से ज्यादा मायने रखेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:- परिवार में आनंद एवं उत्साह का वातावरण रहने से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। बीमार व्यक्ति की तबीयत में सुधार होने से राहत का अनुभव होगा। कार्य में सफलता और यश मिलेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:- आज के दिन आपके साथ किसी अनहोनि घटना के घटित होने की संभावना हैं। आज के दिन स्वभाव में गुस्से की अधिकता रहेगी। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। इस समय मे आपको परीक्षा आदि में सफलता मिल सकती हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:- संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। उनकी प्रगति होगी। स्त्री मित्रों से सहयोग मिलेगा। अत्यधिक विचारों से मन विचलित हो सकता हैं खुश रहें। सामान्य रूप से शारीरिक मानसिक ताजगी के साथ आज सभी कार्य करेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:- माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती हैं घबराएं नहीं सब सही हो जाएगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन की आशंका हैं। लंबी दूरी की यात्रा करने का अवसर मिल सकता हैं।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे:- स्थायी संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज बनाने में सावधानी रखने की जरूरत हैं। स्त्रीवर्ग से नुकसान होने की आशंका हैं। वाहन चलाने से बचे और क्रोध को काबू मे रखे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:- मेहनत का परिणाम मिलने मे रुकावट आ सकती हैं। मित्रों और सगे-सम्बंधियों के साथ की मुलाकात सुखद रहेगी। भाग्य आपके साथ रहेगा। व्यापार-धंधे में प्रगति होगी।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:- थोड़े समय में लाभ लेने की लालच छोड़ने और पूंजी निवेश में ध्यान रखने की जरूरत हैं। आज आपके मन की एकाग्रता में कमी रहेगी। स्वास्थ्य खराब हो सकता हैं। संतान की समस्या उलझन में डाल सकती हैं।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:- धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च हो सकता हैं। पैसे की लेन-देन के लिए समय अनुकूल नहीं हैं। आज के दिन परिवार के सदस्यों की तरफ से सुख और सहयोग मिलेगा। आपका व्यक्तित्व प्रभावशाली बना रहेगा।
यह भी पढ़ें - SOLAR ECLIPSE 2020: 21 जून को है पूर्ण सूर्य ग्रहण, जानें क्यों है ये इतना खास

आपने Rashifal 21-june-2020 का सभी राशियों का Rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 21-june-2020 का राशिफल कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 21-june-2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए आप हमारे ज्योतिष संस्थान से संपर्क कर सकते हैं।