Rashifal: आज शुक्र चलेंगे उल्टी चाल, इन पांच राशियों का रहन-सहन हो सकता है अव्यवस्थित, परिश्रम अधिक रहेगा

हम आपको शुक्रवार 20 दिसंबर का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 20 December 2019

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :
समाज से जुड़ी चीजों को करने के लिए आज का दिन अच्छा है। पत्रकारिता और फिल्म से जुड़े लोग आज सफल रहेंगे। पारिवारिक जीवन में, जीवनसाथी और भाई-बहनों के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं। प्रेम में माधुर्यता बनी रहेगी। मन में नकारात्मक विचार प्रभावित हो सकते हैं। परिश्रम अधिक होगा। अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा, विवाह एक सुनिश्चित बात हो सकती है। शुभ अंक-9, शुभ रंग-हरा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :
आज आपका व्यवसाय नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। आर्थिक रूप से, आप सुरक्षित रहेंगे और संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। आपके सभी रुके हुए काम बहुत जल्द पूरे होंगे। कहीं निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। संपत्ति से जुड़े मामलों में जीवनासाथी का सहयोग मिलेगा। लेखक बौद्धिक कार्यों से आय के स्रोत विकसित कर सकते हैं। अनाथालय में बच्चों को कुछ खाने के लिए दें, आपका दिन बेहतर होगा। शुभ अंक-5, शुभ रंग-बोटल ग्रीन।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :
किसी बात का अनजाना डर ​​आज आपको परेशान कर सकता है। आपके जीवनसाथी की सेहत भी आपकी चिंता का कारण बन सकती है। घरेलू काम थका देने वाले होंगे और इससे मानसिक तनाव भी हो सकता है। आज आपके दिमाग में नए विचार आएंगे, जिन्हें आप अपनी दिनचर्या में लागू कर पाएंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आपके काम की तारीफ होगी।  शुभ अंक-6, शुभ रंग:डार्क  ब्लू।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :
कई सालों से अटके हुए काम आज और तेज हो जाएंगे। वित्तीय मामले आसानी से प्रगति करेंगे। यदि आप आय का एक अतिरिक्त स्रोत बनाने पर काम कर रहे हैं तो आप सफल होंगे। आप समाज में तेजी से प्रगति कर अपनी एक अलग पहचान बना पाएंगे। ऑफिस में किसी काम की जिम्मेदारी आप खुद ले सकते हैं। आप किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। परिवार का सहयोग मिलेगा। आर्थिक निवेश समझदारी से करें। शुभ अंक-1, शुभ रंग-आसमानी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :
हमें उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए संतुलित आहार लें। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होने की संभावना है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। राजनीति में किसी बड़े व्यक्ति के संपर्क में आएंगे। शाम को घर का माहौल ठीक रहेगा। गाय को रोटी खिलाएं, दांपत्य जीवन में खुशहाली रहेगी। क्रोध की अधिकता से बचें। रहन-सहन अव्यवस्थित हो सकता है। कोई बड़ा खर्च आपको परेशान कर सकता है। शुभ अंक-1, शुभ रंग-आसमानी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :
आज आपके व्यवसाय में सहयोग और लाभ की संभावना है। कुछ अनावश्यक खर्च भी सामने आ सकते हैं। आज आप धर्म या समाज से जुड़ा कोई काम कर सकते हैं। विवादों से बचने की कोशिश करें। आपका मन सामाजिक कार्यों में अधिक लगा रहेगा। आपको साथी का पूरा सहयोग मिलेगा। आप उनके साथ यात्रा पर जाने की योजना भी बना सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में लाभ होगा। अतिरिक्त लाभ से धन में वृद्धि होगी। शुभ अंक-22, शुभ रंग-गाढ़ा नीला।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :
आज घर के बाहर पूछ बढ़ेगी। साझेदारी से काम करने की कोशिश करें। शांत व्यवहार आपको शांति देगा। नई मित्रता भविष्य में भी लाभ दे सकती है। वर्षों से अधूरी कामनाएं पूरी होंगी। किसी को पैसे उधार देने से पहले पूरी जांच पड़ताल करें। राजनीति के लोग अपने उच्च नेताओं को अपने कार्यों से खुश रखेंगे। जमीन के सौदे लाभदायक हो सकते हैं। अत्यधिक खर्च से आर्थिक स्थिति कमजोर होगी। शुभ अंक-22, शुभ रंग-गाढ़ा नीला।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :
आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यवसायी लोगों को आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। अधिकारी आपके कामकाज से प्रभावित होकर बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। आपको यात्रा का अवसर मिल सकता है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। सरकारी नौकरी करने वालों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। सौदेबाजी में बहुत अच्छी सफलता मिलने की संभावना है। शुभ अंक-8, शुभ रंग-हल्का नीला।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :
समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में आपको सफलता मिलेगी। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं। निवेश के दृष्टिकोण से दिन शुभ है। आपको परिवार में संतान सुख की प्राप्ति होगी। जिससे धन लाभ हो सकता है। दफ्तर में किसी वरिष्ठ अधिकारी या सहकर्मी से सहयोग मिलेगा। बैंकों से संबंधित काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। रचनात्मक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। शासन सत्ता का सहयोग करेंगे। दूसरों के दृष्टिकोण को समझने की कोशिश करें। शुभ अंक-8, शुभ रंग-हल्का नीला।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :
कुंभ (गू) समलैंगिक, समलैंगिक, गो, सा, सी, सू, से, सो: दाघर परिवार में भौतिक सुख-साधनों की प्राप्ति होगी। शुभ पक्ष पर आप अथक प्रयासों से लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। कार्यक्षमता में वृद्धि संभव है। आपके सर्जन की ताकत सकारात्मक रूप से बढ़ेगी। किसी पुराने दोस्त से मिलने के भी संकेत हैं। सामाजिक कार्यों में रुचि लेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आप दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आप जो काम अपने दम पर और शांत मन से करते हैं उसमें आपको सफलता मिल सकती है। शुभ अंक-17, शुभ रंग-पर्पल।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :
आज कार्यस्थल पर आपको थोड़ी मेहनत का सामना करना पड़ सकता है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति देगा। मित्रों के साथ प्रवास का आनंद ले पाएंगे। व्यवसाय में निवेश लाभदायक रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन अच्छा है। रचनात्मक प्रयास फले-फूलेगा। आपको किसी उच्च अधिकारी का सहयोग मिलेगा। आपके सोचने का तरीका बदल सकता है। शुभ अंक-4, शुभ रंग-लेवेंडर। 

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :
शादीशुदा लोग आज अपनी शादीशुदा ज़िंदगी का पूरा मज़ा लेंगे। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। घर पर माताओं या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। सामाजिक क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लंबे समय के बाद खुद को उत्तरोत्तर ताजा महसूस नहीं होगा। अगर आप ऑफिस में अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे, तो आप सफल रहेंगे। शुभ अंक-3, शुभ रंग-पीला।

आपने Rashifal 20 December 2019 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 20 December 2019 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।