Rashifal 17 June: आज इन 6 राशियों पर प्रसन्न हो रहे है गणेश जी,‌‌‌‌ कार्यक्षमता में होगी वृद्धि

हम आपको बुधवार 17 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 June 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:- भाईयों के बीच प्रेम बढ़ेगा पर उत्साह कम हो सकता है। मित्रों के साथ प्रवास का आयोजन कर पाएंगे और साथ में आर्थिक विषय में भी कार्य करेंगे। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:- धन लाभ की संभावना है। आप आज शारीरिक और मानसिक रूप से उत्साही रहेंगे। परिजनों के साथ समय आनंदपूर्वक बीतेगा। हठीले व्यवहार के कारण अन्य लोगों के साथ संघर्ष होने की संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:- आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता आपको परेशान कर सकती है। पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता रहेगी। आत्मविश्वास में आज वृद्धि होगी। मनोरंजन के पीछे धन का व्यय हो सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:- भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। गुरूजनों एवं बड़े बुजुर्गों के लिए भी आदर-सत्कार की भावना में वृद्धि होगी। इस समय में आपको सुखद समाचार प्राप्त होंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:- व्यापार के क्षेत्र में नए संपर्कों से भविष्य में लाभ होने की संभावना में वृद्धि होगी। परिजनों और मित्रों के साथ आनंददायी क्षण बिताएंगे। आय में वृद्धि होने के योग हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:- आज के दिन आपके साथ किसी अनहोनि घटना के घटित होने की संभावना हैं। शरीर में आलस्य की प्रधानता बनी रहेगी। आज के दिन स्वभाव में गुस्से की अधिकता रहेगी। इस समय मे आपको परीक्षा आदि में सफलता मिल सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:- निर्धारित समय में आप अपना कार्य पूर्ण कर पाएंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और भोजन संबंधी आदतों में सुधार करें। प्रवास में विघ्न आने की संभावना है। स्नेही संबंधियों के समाचार मिलने से आपका आनंद दोगुना हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:- इस समय में आप अपनी माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते है। आपको वाहन के प्रति सावधानी रखने की आवश्यकता है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे:- प्रातःकाल के समय आप शरीर और मन दोनों से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आज कार्य पूरे होने में अड़चन आ सकती है। ईश्वर की भक्ति आपको मजबूती देगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:- परिश्रम की अपेक्षा कम फल मिलने की संभावना है। फिर भी कार्य के प्रति आपकी निष्ठा में कमी नहीं आ पाएगी। संबंधों में सुधार आएगा और स्वास्थ्य आपका साथ देगा। बाहर खाने-पीने से बचें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:- आपके मन में नकारात्मक विचार जन्म ले सकते हैं। इस समय में आपको परिवार के सदस्यों की तरफ से मिलने वाले सुख में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। इसलिए मुँह से निकाला गया हर शब्द सोच समझ कर बोले। क्रोध मे मुँह से निकाला गया शब्द आपके लिए हानिकारक सिद्ध हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:- आज आप काल्पनिक दुनिया में ही दिन व्यतीत करेंगे। परिजनों और मित्रों के साथ खानपान का आयोजन होगा। दैनिक कार्य भी आत्मविश्वास और एकाग्र मन से पूर्ण कर पाएंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है पढ़ाई पर ध्यान दें।
यह भी पढ़ें -  नवग्रहों के दोष को कीजिए दूर, जानिए 9 बीज मंत्र और विधि...

आपने Rashifal 17-june-2020 का सभी राशियों का Rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17-june-2020 का राशिफल कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17-june-2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए आप हमारे ज्योतिष संस्थान से संपर्क कर सकते हैं।