Rashifal 15 July: आज इन 4 राशि वालों के जीवन में रहेगी सुख-शांति रहेगी, दिन खुशियों से भरा रहेगा

हम आपको बुधवार 15 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 15 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:- आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन लाभदायी रहेगा। आज का दिन मित्रों एवं परिजनों के सहयोग से आनंदमय बना रहेगा। उत्तम भोजन और वस्त्र की सुविधा भी मिलेगी। मन में किसी प्रकार के गलत विचार आएगे। व्यवसाय और व्यापार में अनुकूल वातावरण से मन में प्रसन्नता रहेगी। उत्साह तथा स्फूर्ति आज दिन भर मन में छाए रहेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:- आज आप में एक अलग ही जोश देखने को मिलेगा और आप का काम काज में पूरी तरह से मन लगेगा। आज का दिन बहुत अच्छी तरह से बीतेगा। मान-सम्मान मिलने की भी संभावना है। आर्थिक लाभ होगा। सामाजिक और व्यावसायिक क्षेत्र में आनंदप्रद और लाभप्रद समाचार आपको मिलेंगे। मित्रों के भी शुभ समाचार मिलेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:- आय में वृद्धि होगी तथा धनलाभ होगा। मध्याह्न के बाद आपकी वाणी और व्यवहार से भ्रांति खड़ी न हो जाए, इसका अवश्य ध्यान रखिएगा। आप के साथ कुछ चीजें अकस्मात होने का भी योग है। मानसिक चिंता रहेगी। संतान के साथ मनमुटाव होने की घटना भी बन सकती है। स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:- आज आप शारीरिक रूप से शिथिलता और आलस्य रहेगा। व्यवसाय में आपके अधिकारी आप पर अप्रसन्न रहेंगे। ईश्वर की प्रार्थना से सब मुश्किले दूर होगी।संतान के साथ भी मतभेद हो सकता है। घर के वातावरण में सुधार होगा। उच्च अधिकारीगण की कृपादृष्टि आप को लाभ देगी। आप की पदोन्नति हो सकती है। सामाजिक क्षेत्र में भी मान-सम्मान प्राप्त करने के प्रसंग बनेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:- आज आप में गजब का जोश देखने को मिलेगा। आप के पिता का कामकाज अच्छा चलेगा और हर काम में आज आप को सफलता मिलेगी। मानहानि न हो इसलिए वाणी पर संयम रखने से परिस्थिति अनुकूल बनेगी । पाचन से संबधित दिक्कते रहेगी। व्यावसायिक क्षेत्र में आपत्ति आ सकती है। ऊपरी अधिकारियों से संभलकर चलिएगा। व्यवसाय में स्थिति प्रतिकूल है ऐसा अनुभव होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:- आज आप बातचीत करते समय क्रोध पर संयम बरते। परिवार में सुख-शांति और आनंदपूर्ण वातावरण बना रहेगा। मान-सम्मान मिलने की भी संभावना है। आर्थिक लाभ होगा। मित्रों और स्वजनों के साथ मिलजुलकर रहें। वाहनसुख मिलने से मन प्रफुल्लित रहेगा। हर तरह से आज का दिन उत्तम है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:- आज अधिक भावनाशील न बनने के लिए गणेश जी सलाह देते हैं। विचारों की अधिकता के कारण मानसिक रूप से शिथिलता का अनुभव होगा। आज का दिन किसी भी तरह जमीन-मकान संपत्ति विषयक चर्चा आज न करे। आज शिक्षा के लिए लाभकारी दिन है। यात्रा-प्रवास के लिए समय अनुकूल न होने से यात्रा-प्रवास को हो सके तो टाल दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:- आज कला में आपको विशेष अभिरुची रहेगी। संतान से संबंधित प्रश्न सताएंगे। परंतु मध्याह्न के बाद घर में शांतिपूर्ण वातावरण छाया रहेगा। अपूर्ण कार्य पूर्ण होंगे। शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा। आर्थिक लाभ होगा। व्यवसाय में सहकर्मियों का सहयोग भी आपको मिलेगा। वाणी पर संयम रखिएगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे:- आप को मानसिक परेशानिया बन सकती है। आज आप किसी से भी उधार न ले। आप के काम-काज अच्छा रहेगा। आज आप के ससुराल से कोई बुरी खबर मिल सकती है। आज के दिन पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्रों में आपको अपनी मेंहनत के अनुसार सफलता हासिल होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:- आज का दिन आप के लिये हर तरह से उत्तम रहेगा लेकिन आपको स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है। शरीर में आलस बना रहेगा। इस समय में आपके साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना हो सकती है। इस समय में आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है ।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:- आज के दिन पढ़ाई-लिखाई से संबंधित क्षेत्रों में आपको अपनी मेंहनत के अनुसार सफलता हासिल होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करेंगे। आज आप के घर में किसी स्वास्थ्य को प्रति विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है। शरीर में आलस बना रहेगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:- इस समय में आपके साथ किसी प्रकार की अप्रिय घटना हो सकती है। इस समय में आपके ऊपर किसी प्रकार का आरोप लग सकता है। आज का दिन काम काज को लेकर के किसी भी तरह से उत्तम नहीं है।
यह भी पढ़ें - जीवन में खुशियाँ लाता हैं शिवजी का ये उपाय, हर दुखी व्यक्ति को आज ही करना चाहिए

आपने Rashifal 15-july-2020 का सभी राशियों का Rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 15-july-2020 का राशिफल कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट : आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 15-july-2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए आप हमारे ज्योतिष संस्थान से संपर्क कर सकते हैं।