मशहूर ज्योतिषी बेजन दारूवाला का निधन, इस भविष्यवाणी से आए थे

मशहूर ज्योतिषी बेजान दारुवाला का आज शाम निधन हो गया. वह गांधीनगर के अपोलो अस्पताल में करीब एक सप्ताह से भर्ती थे. सांस लेने में परेशानी होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें निमोनिया जैसे भी लक्षण थे. बेजान दारुवाला ने आज शाम 5. 13 मिनट पर अंतिम सांस ली. वह 89 वर्ष के थे. बेजान दारुवाला देश ही नहीं दुनियाभर में ज्योतिष विद्या के क्षेत्र में मशहूर थे. उनकी भविष्यवाणियों का लोगों को इंतजार रहता था. यूट्यूब पर उनके वीडियोज के लाखों दर्शक हैं.

बेजान दारुवाला ज्योतिषी के साथ ही पॉजिटिविटी पर भी जोर देते थे. राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें कई पुरस्कार मिले थे.गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उनके निधन पर शोक जताया है. उन्होंने ट्विटर पर संवेदना जताते हुए लिखा कि मशहूर ज्योतिषी बेजान दारुवाला के निधन से दुखी हूं. उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं.

Saddened by the demise of renowned Astrologer Shri Bejan Daruwalla. I pray for the departed soul. My condolences. Om Shanti...

— Vijay Rupani (@vijayrupanibjp) May 29, 2020


बेजान दारुवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर भी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने वर्ष 2015 में इंदौर में संवाददाताओं से चर्चा के दौरान दावा किया था कि उन्होंने मोदी का हाथ देखा है, उनके हाथ में पर्वत हैं. यही पर्वत मोदी को ताकतवर बनाते हैं. उन्होंने देश के दो पूर्व प्रधानमंत्रियों की तुलना में नरेंद्र मोदी की शख्सियत को ज्यादा प्रभावकारी बताया था. उन्होंने कहा कि था कि मोदी का विकास का मुद्दा सुपर-डुपर हिट रहेगा और वह उन्हें ऊंचाई पर ले जाएगा.मोरारजी देसाई, अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनेंगे, ऐसी भविष्यवाणी उन्होंने की थी. राजीव गांधी की हत्या, संजय गांधी की दुर्घटना में मौत होगी ऐसी भी भविष्यवाणी उन्होंने की थी. भोपाल गैस लीक दुर्घटना के बारे में भी चेतावनी दी थी. नरेंद्र मोदी ने उनकी पुस्तकों का विमोचन किया था. 29 मार्च 2012 में 2012 the top OF the planet पुस्तक का विमोचन किया था. बेजान दारुवाला अहमदाबाद में अंग्रेजी के प्रोफेसर भी रह चुके थे.

यह भी पढ़ें -   किस्मत के धनी होते हैं इन 4 राशियों के लोग, पार्टनर के लिए भी लकी